पाकिस्तान का PM बनने के लिए क्रिकेटर इमरान ने की तीसरी शादी

लाहौर। इमरान ने जिसे अपनी पत्नी बनाया है वो उनकी आध्यात्मिक गुरु भी हैं। बुशरा को पिंकी पीर के नाम से भी जाना जाता है। बुशरा ने इमरान से कहा था कि वे तीसरी शादी के बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन पाएंगे। पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान (65) ने रविवार को बुशरा मानेका से तीसरी शादी कर ली। इससे पहले इमरान ने ब्रिटिश मूल की जेमिमा गोल्डस्मिथ और रेहम खान से शादी की थी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के स्पोक्सपर्सन फवाद चौधरी ने ट्वीट कर इमरान की शादी की पुष्टि की। फवाद ने बताया कि इमरान की शादी बुशरा के भाई के घऱ हुई। पीटीआई की एग्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर मुफ्ती मोहम्मद सईद ने इमरान और बुशरा का निकाह कराया। चौधरी ने कहा कि अगले कुछ दिनों में रिसेप्शन दिया जाएगा। शादी में इमरान की बहनें शामिल नहीं हुईं। माना जा रहा है कि उनकी शादी को गोपनीय रखा गया था। इससे पहले भी इमरान दो शादियां कर चुके हैं। 1995 में इमरान ने ब्रिटिश अरबपति की बेटी जेमिमा से शादी की थी। उनकी ये शादी 9 साल चली। जेमिमा से इमरान के 2 बेटे हैं। 2004 में दोनों का तलाक हो गया। 2015 में इमरान ने दूसरी शादी टीवी एंकर रेहम खान से की। 10 महीने में ही दोनों का तलाक हो गया।

इमरान खान को सलाह दी गई थी कि वे जितनी जल्दी हो अपनी शादी की सूचना दें ताकि चुनाव नतीजों पर इसका असर न पड़े। बुशरा के अपनी पहली शादी से 5 बच्चे हैं। वे लाहौर से 250 किमी दूर पाकपाटन जिले की रहने वाली हैं। इमरान ने करीब एक साल पहले आध्यात्मिक सलाह लेने के लिए बुशरा के पास जाना शुरू किया था। इमरान से जुड़े लोगों की मानें तो बुशरा के पार्टी को लेकर दिए पूर्वानुमान सही साबित होने के बाद दोनों करीब आने लगे। इसके बाद बुशरा ने अपने पति को तलाक दे दिया। पिछले महीने इमरान ने माना था कि उन्होंने बुशरा को शादी के लिए प्रपोज किया है।