पाकिस्तान में 6 वर्ष की बच्ची के बलात्कारी को हुई फांसी, मासूम के पिता के सामने दी सजा

लाहौर आईएएनएस। पाकिस्तान में छह साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले सीरियल किलर को बुधवार को फांसी पर लटका दिया गया। फांसी देने के दौरान जेल में बच्ची के पिता और दूसरे रिश्तेदार भी मौजूद थे। लाहौर से 50 किमी दूर स्थित कौसर शहर में गत जनवरी में जैनब अंसारी की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। वह गत चार जनवरी को लापता हुई थी। इसके पांच दिन बाद उसका शव कूड़े के ढेर से बरामद किया गया।

इस घटना के दो हफ्ते बाद पुलिस ने इमरान अली (23) को गिरफ्तार किया। डॉन न्यूज के अनुसार, मौत की सजा पाए इमरान को कोट लखपत सेंट्रल जेल में बुधवार सुबह फांसी दी गई। इस दौरान मजिस्ट्रेट आदिल सरवर और बच्ची के पिता भी मौजूद थे। जैनब के पिता अमीन अंसारी ने कहा, ‘अगर मेरी बेटी जीवित होती तो वह आज सात साल दो महीने की होती।’ उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि फांसी के सजीव प्रसारण की इजाजत नहीं दी गई।

सरेआम फांसी देने की मांग खारिज-
अमीन अंसारी ने लाहौर हाई कोर्ट में अर्जी देकर दोषी को सरेआम फांसी देने की मांग की थी। अंसारी की ओर से उनके वकील ने हत्यारे की फांसी का जेल से सजीव प्रसारण किए जाने की की मांग की थी लेकिन अदालत ने यह अर्जी नामंजूर कर दी। जस्टिस सरदार शमीम अहमद और जस्टिस शाहबाज रिजवी की पीठ ने उनकी अर्जी मंगलवार को खारिज कर दी। इसके बाद इमरान को फांसी देने का रास्ता साफ हुआ। एक आतंकी रोधी कोर्ट ने गत सप्ताह उसे 17 अक्टूबर को फांसी पर लटकाने का फैसला सुनाया था।