जिन्ना बनने की दौड़ में ओवैसी, कांग्रेस अब INC नहीं मुस्लिम लीग कांग्रेस : BJP

नई दिल्ली | कांग्रेस नेता अशोक चाव्हण और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस को हिन्दुओं के खिलाफ बताया है। वहीं ओवैसी पर आरोप लगाया है कि वह जिन्ना बनने की दौड़ में है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां सीएए और एनपीआर को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं। इसमें खासतौर पर कांग्रेस पार्टी है। इस प्रोटेस्ट की आड़ पर उन्होंने हिन्दुओं को गाली देने का काम किया है।

बताते चलें कि कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हमने अपने मुस्लिम भाइयों की अपील पर शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया। मुसलमान कह रहे थे कि भाजपा उनकी दुश्मन है। इसलिए हमें शिवसेना के साथ सरकार बनाई और उन्हें सत्ता से बाहर किया। इस पर संबित पात्रा ने कहा कि इसका मतलब यह है कि कांग्रेस सरकार बनाने से पहले मुसलमानों और सिर्फ मुसलमानों से पूछती है? क्या उन्हें हिंदुओं या दूसरे समुदायों की परवाह नहीं है? उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते एक वर्ग पर हमला करना सही नहीं है। इसलिए कांग्रेस को अब आईएनसी इंडियन नेशनल कांग्रेस के जगह एमएलसी यानि मुस्लिम लीग कांग्रेस कहना चाहिए।

एनसीपी नेता जितेंद्र ने बयान दिया था कि मुसलमान कह सकते हैं कि उनके पूर्वजों को कहां दफनाया गया था, लेकिन हिंदू यह नहीं बता पाएंगे कि उनके पुरखों का अंतिम संस्कार कहां हुआ था। उन्होंने वहां बैठे हिंदुओं से पूछा, आपके पूर्वजों का अंतिम संस्कार कहां किए गया था? बीजेपी ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय है। यह किस रूप की राजनीति है?

संबित ने कहा कि कल अकबरुद्दीन औवेसी ने कहा कि मुसलमानों ने 800 वर्ष तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। मेरे आबा और जात ने इस मुल्क को कुतुबमीनार, चार मिनार, जामा मस्जिद दिया है। लाल किला भी मेरे आबा और दादा ने बनाया, तेरे बाप ने क्या बनाया है? ये सवाल किससे था? उन्होंने कहा कि हमारे दादा-परदादा ने इस देश को सहिष्णु, विराट, क्षमतावान, गरीमावान बनाया और आप लोग ऐसी भाषा का उपयोग करते हैं।

कांग्रेस कैसे हिंदू विरोधी है बीजेपी ने बताया –

  • 17 मई 2017 यूथ कांग्रेस के एक नेता केरल में गाय की हत्या करते हैं और सार्वजनिक रूप से गौ मांस की भक्षण करते हैं।
  • 2016-17 में राहुल गांधी जेएनयू जाते हैं और वहां देश विरोधी नारे लगते हैं।
  • 16 मई 2017 को कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम की तुलना तीन तलाक और हलाला से करते हैं।
  • 11 जुलाई 2018 को राहुल गांधी ने साफ कहा कि हां कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है।
  • 9 जुलाई 2018 को कांग्रेस के जेड ए खान कहते हैं कि देश के हर जिले में शरिया कोर्ट की वकालत होनी चाहिए।
  • 2008 में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हिंदू आंतकवाद पर उंगली उठाई।
  • 2006 में मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।
  • 2004 में सोनिया जी ने कांची कामकोटि के शंकराचार्य को गिरफ्तार कराया: