एक दिसंबर से AMU के मेडिकल कॉलेज में खुलेगी ओपीडी, पूरी हुई तैयारियां

अलीगढ | अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। कॉलेज की ओपीडी मार्च माह से बंद पड़ी थी। लेकिन इंतजामिया ने मरीजों की परेशानी को देखते हुए ओपीडी को एक दिसंबर को खोलने का निर्णय लिया है। पहले चरण में तीन विभागों को खोला जाएगा।

देश में कोरोना की दस्तक के बाद जेएन मेडिकल कॉलेज को ओपीडी को बंद कर दिया गया था। ओपीडी में हर दिन हजारों मरीज पहुंचकर इलाज करवाते थे। लेकिन ओपीडी बंद होने मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मरीजों की सहूलियत के लिए टेली मेडिसिन की सुविधा शुरू की गई थी। लेकिन उसमें भी मरीजों को परेशानी का सामना करना पड रहा था। बेहतर ढंग से उनको उपचार नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक दिसंबर से ओपीडी खोलने का निर्णय लिया है। ओपीडी खुलने से मरीजों को भारी सहूलियत मिल सकेगी।

इंतजामिया ने पहले चरण में तीन से चार विभागों की ओपीडी संचालित करने का निर्णय लिया है। जिसमें टीबी एंड चेस्ट डिपार्टमेंट, जनरल मेडिसिन डिपार्टमेंट, ईएनटी डिपार्टमेंट शामिल है। कॉलेज के प्रिंसीपल प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी ने बताया कि मरीजों का पंजीकरण आठ बजे बजे से नौ बजे के मध्य होगा। प्रारंभ में हर ओपीडी के लिये पहले आने वाले केवल 50 रोगियों का ही पंजीकरण होगा। क्लीनिक का समय प्रात: 9.30 बजे होगा।

इन विभागों में पहले चरण में खुलेगी ओपीडी-
-टीबी एंड चेस्ट
-ईएनटी
-जनरल मेडिसन