NSUI के राष्ट्रीय सचिव बने अलीगढ के अनुशेष, दिल्ली प्रदेश की मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली । कांग्रेस ने अपने छात्र संगठन NSUI को देशभर में तेजी से सक्रिय करना शुरू कर दिया है । फैरोज़ खान के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के साथ ही देश मे एनएसयूआई की सक्रियता तेजी से बड़ी है । कई बड़े छात्र संघो पर एनएसयूआई ने जीत का परचम लहराया है तो वहीं संगठन में भी तेजी से बदलाव हुआ है । अब फैरोज़ खान ने अपनी टीम में अलीगढ़ के अनुशेष शर्मा को स्थान दिया है । अनुशेष अभी तक पश्चिमी यूपी के अध्यक्ष थे जिन्हें अब प्रमोशन देकर राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है ।

अनुशेष शर्मा को राष्ट्रीय सचिव के साथ ही दिल्ली प्रदेश का प्रभारी भी बनाया गया है । अलीगढ सहित पश्चिमी यूपी के छात्रों में अनुशेष के प्रमोशन से खुशी की लहर है । अनुशेष शर्मा कहते है कि दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव के दौरान हमने डिजिटल घोषणापत्र जारी किया था जिसमें हर कालेज की समस्याएं थी। सबसे पहले हम उन सभी समस्याओं को दूर करेंगे । वह कहते हैं कि बहुत जल्द एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल बैठक दिल्ली में आयोजित करेंगे जिसके माध्यम से छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए सर्व सहमति से प्रस्ताव पारित करेंगे और फिर उनको संसद में पेश करवाकर, बिल पारित करवाएंगे। इसमें मुख्य तौर पर लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों में बदलाव, इंडिपेंडेंट इलेक्शन कमीशन, बेरोजगारी भत्ता आदि होंगे ।

दिल्ली प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने के बाद अब दिल्ली में संगठन को मजबूती मिलेगी ऐसा माना जा रहा है । अनुशेष के 9 दिसंबर को अलीगढ आगमन को लेकर तैयारियां चल रही हैं । छात्र बड़े स्वागत की तैयारियां कर रहे है।