किसानों को कोई उनकी जमीन से बेदखल नहीं कर सकता, इसके लिए पहले मेरी लाश से गुजरना होगा : वरुण गाँधी

पीलीभीत | आपको जमीन से कोई न इधर करेगा न उधर। अगर कोई बेदखल करने का प्रयास करता है तो मैं बीच में खड़ा रहूंगा। जो आपको भगाने आएगा उसे मेरी लाश के ऊपर होकर गुजरना पड़ेगा। ये बातें सांसद वरुण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के गांव टाटरगंज में उस वक्त कही जब उन्हें एक-दो किसानों ने दौरे के दौरान बताया कि जिस जमीन पर वे 60-65 वर्षों से काबिज हैं, उसका मालिकाना हक न होने की वजह से अब उन्हें बेदखल करने की बात कही जा रही है। सांसद ने भरोसा दिलाया कि उन्हें कोई बेदखल नहीं कर सकेगा। 

सांसद वरुण गांधी जनपद दौरे के दूसरे दिन शनिवार को शारदा पार बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में पहुंचे। टाटरगंज, कम्बोजनगर, टागिया, राघवपुरी, बाजारघाट, सिद्धार्थनगर, रामनगर, गांधीनगर, कबीरगंज, राणाप्रताप नगर, नहरोसा का दौरा किया। किसानों की समस्याएं भी सुनीं और समाधान का भरोसा दिया। उन्होंने बाढ़ पीड़ित राय सिखों के बीच कहा कि राय सिख एक बहादुर कौम है। विपरीत परिस्थितियों में भी ये लोग कभी विचलित नहीं होते। ऐसे बहादुर लोगों को जमीन का मालिकाना हक और देश सेवा के लिए आर्मी में नौकरी का मौका मिलना चाहिए। जमीन छीनने की हो रही कोशिश के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह ऐसा क्रूर कार्य नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि उनके जीते जी कोई किसी को नहीं हटाएगा।

सांसद ने बाजारघाट-कम्बोजनगर सड़क को टाटरगंज तक बनाए जाने की क्षेत्रवासियों की मांग पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम को बाढ़ से हुए कटान और नष्ट हुई फसलों का शीघ्र लेखा-जोखा तैयार कर शीघ्र मुआवजा दिलाए जाने के निर्देश दिए। सांसद बोले कि वह सोमवार को अपने स्तर से लखनऊ के अधिकारियों से भी बात करेंगे। सांसद ने संपूर्णानगर शुगर फैक्टरी में मिल अधिकारियों के साथ बैठक की। किसानों की समस्याओं के समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर भाजपा के क्षेत्रीय कार्यकर्ता भी मौजूद रहे