भाषण रद्द होने पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र का हिंदूवादियों पर निशाना, बोले-‘गोली मारो गैंग एक्शन में है’

मुंबई । महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को आयोजित ‘रिविजिटिंग गांधी’ सेमिनार विवादों में आ गया। मॉडर्न कॉलेज में इस सेमिनार में महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी और एक अन्य गांधीवादी अनवर राजन का भाषण होना था। हालांकि तुषार को बताया गया कि सेमिनार में उन दोनों का सत्र रद्द कर दिया गया है। इसके बाद तुषार ने ट्वीट कर हिंदुत्ववादियों पर निशाना साधा और लिखा, ‘गोली मारो गैंग एक्शन में है’। उन्होंने आरोप लगाया कि एक हिंदुत्ववादी संगठन के विरोध के कारण कार्यक्रम ऐन मौके पर रद्द किया गया।

मॉडर्न कॉलेज में राष्ट्रपिता पर आधारित दो दिवसीय चर्चा सत्र के लिए सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय से तीन लाख रुपये अनुदान मंजूर किया गया था। कॉलेज संचालक व प्रोग्रेसिव एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. गजानन एकबोटे ने कहा, पतित पावन संगठन सहित कई अन्य संगठनों और छात्रों ने तुषार और राजन के भाषण का विरोध किया था। इसके चलते संबोधन रद्द करना पड़ा। सेमिनार के अन्य सत्र आयोजित किए जाएंगे। वहीं, पतित पावन संगठन की शहर इकाई के पदाधिकारी सीताराम खाडे ने इस आरोप को गलत बताया है।

इधर, तुषार गांधी ने ट्वीट किया कि मॉडर्न कालेज पुणे को बापू की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम को रद्द करने के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि पतित पावन संस्था ने कार्यक्रम में मेरी उपस्थिति पर व्यवधान डालने की धमकी दी थी। गांधी ने कहा कि मेरा भाषण रद्द करने की सूचना बृहस्पतिवार की रात को दी गई थी।