आईपीएस मामले में मुलायम सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी करेगी जांच,

लखनऊ। मुलायम सिंह यादव द्वारा 10 जुलाई 2015 को आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को मोबाइल से दी गयी कथित धमकी के सम्बन्ध में दर्ज मामले में एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने सीओ बाज़ारखाला अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में एक विशेष अन्वेषण टीम का गठन किया है। इस टीम में सीओ बाज़ारखाला की सहायता के लिए एसएसआई हजरतगंज बृजेन्द्र कुमार मिश्रा, एसआई हजरतगंज घनश्याम यादव, एसआई बाज़ारखाला राज कुमार तथा एसआई सआदतगंज पत्तन खान को सह-विवेचक नियुक्त किया गया है।

इससे पूर्व इस मामले की विवेचना सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र द्वारा की जा रही थी। इस मामले में कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को विवेचक को मुलायम सिंह के आवाज़ का नमूना ले कर उसका मिलान करने के आदेश दिए थे जिसका अब तक अनुपालन नहीं हो सका हैं

पूर्व विवेचक अभय मिश्रा ने आज सीजेएम कोर्ट को भेजी अपनी आख्या में कहा कि उन्होंने और उनके पूर्वाधिकारी ने विशेष वाहक, एसओ गौतमपल्ली तथा रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से कई बार मुलायम सिंह को आवाज़ का नमूना देने हेतु नोटिस भेजा पर उनके आवास पर किसी ने इसे प्राप्त नहीं किया। उन्होंने नमूने के लिए मुलायम सिंह के दिल्ली आवास पर फैक्स तथा रजिस्टर्ड डाक पर नोटिस भेजा लेकिन आज तक मुलायम सिंह की ओर से सहमति नहीं मिली है।