मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी की हार के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की बुरी तरह से हुई हार के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुये सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि उनके मना करने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन किया.
उन्होंने कहा, ‘हमारी जिंदगी बर्बाद करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी. कांग्रेस ने उन पर कई मामले दर्ज कराए और अखिलेश ने उसी कांग्रेस से गठबंधन किया. समाजवादी पार्टी जनता की गलती से नहीं खुद अपनी गलती से हारी है.’ मुलायम सिंह यादव ने आज अपने जीवन की एक बड़ी भूल को सार्वजनिक कर दिया। मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने को जीवन की बड़ी भूल बताया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगर मैं मुख्यमंत्री होता तो समाजवादी पार्टी को प्रदेश में बहुमत मिल जाता।
शहीद धर्मेन्द्र यादव की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में  मैनपुरी के करहल के ग्राम जुनेसा आये मुलायम सिंह ने शिवपाल के रामगोपाल को ‘शकुनी’ बताने वाले बयान को सही बताते हुये कहा कि ‘शिवपाल को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी गयी, पैसा भी खर्च किया गया.’
उन्होंने कहा कि काग्रेस से गठबंधन सपा की बुरी दशा के लिये जिम्मेदार है. उनके मना करने पर भी अखिलेश ने कांग्रेस से गठबंधन किया.
मुलायम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया, झूठ बोलकर जनता को ठगा. 15 लाख रूपये हर खाते में डालने का वायदा कर सत्ता मे आये लेकिन 15 हजार भी किसी खाते में आज तक नहीं पहुंचे.
उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता आपस में मिलकर पार्टी को मजबूत करने का काम करें.