मोदी ने कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना खिलेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 3 दिन की चुनावी यात्रा के लिए अुजरात पहुंच गए हैं। मोदी ने पाकिस्तान सीमा के निकट स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल मातानामढ़ में मां आशापुरा के मंदिर में पूजा और आरती के बाद भुज में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां आने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि भुज वासियों के प्यार से अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि मैं किसानों को उनकी मेहनत के लिए सलाम करता हूं। अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि एक तरफ विकास है तो एक तरफ वंशवाद। रैली के दौरान लोगों ने जोर-जोर से मोदी-मोदी के नारे लगाए। मोदी ने कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना खिलेगा। मोदी ने मंदिर में पूजा के बाद कतार में लगे आम लोगों से भी हाथ मिलाया। अचानक प्रधानमंत्री को सामने देख कर लोगों ने आश्चर्यमिश्रित खुशी व्यक्त की। सफेद कुर्ता-पजामा और सुनहरे रंग की सदरी पहने मोदी नलिया हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद यहां आए। इस मंदिर में दर्शन करने वाले मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं।

3 दिन में 8 रैलियां करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 27 नवंबर और 29 नवंबर को आठ रैलियों को संबोधित करेंगे जहां विधानसभा चुनावों के लिए प्रथम चरण में नौ दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। मोदी 27 नवंबर की सुबह कच्छ जिले के भुज शहर में लोगों को संबोधित करेंगे और फिर राजकोट के जसदान शहर, अमरेली के धारी और सूरत जिले के कामरेज में सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री 29 नवंबर को दक्षिण गुजरात में सोमनाथ के नजदीक मोरबी और प्राची गांवों में, भावनगर के पलीताना में और नवसारी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी ने ट्वीट करके कहा, सोमवार मैं गुजरात में अपनी रैलियां शुरू करूंगा. मेरी पहली रैली भुज के कच्छ में होगी। ये जिला मेरे दिल के करीब है। 2001 के भूकंप के बाद दुनिया ने उनकी भावना को देखा है कि कैसे वहां रिकॉर्ड प्रगति हुई है, जिसने समाज के सभी वर्गों को फायदा पहुंचाया है।