मोदी सरकार मुंबई में विकास परियोजनाओं को रोकने का कर रही प्रयास : उद्धव ठाकरे

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के कांजुरमार्ग में भूमि के मालिकाना हक को लेकर अपनी सरकार के कड़े रुख को प्रकट करते हुए रविवार को कहा कि केंद्र सरकार शहर में विकास परियोजनाओं को रोकने का प्रयास कर रही है। कांजुरमार्ग स्थित उस भूमि पर मेट्रो कार शेड का निर्माण किया जाना है। ठाकरे ने वेबकास्ट के जरिये कहा कि महाराष्ट्र से घृणा करने वाले लोगों द्वारा दुष्प्रचार अभियान चलाया गया, जो राज्य को मादक पदार्थों के केन्द्र के रूप में पेश करने पर तुले हैं।

उन्होंने मेट्रो कार शेड परियोजना को आरे कॉलोनी से कांजुरमार्ग स्थानांतरित करने का विरोध करने के लिये भाजपा पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा, हाल ही में कहा गया कि कांजुरमार्ग स्थित जिस भूमि पर (मेट्रो 3) कार शेड परियोजना ले जाई जा रही है, वह नमक संसाधित भूमि है…आप मुंबई में विकास परियोजनाओं को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। ठाकरे ने यह बात केन्द्र के उस पत्र की ओर इशारा करते हुए कही, जिसमें उसने राज्य सरकार से कहा था कि वह नए स्थान पर परियोजना न शुरू करे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से नफरत करने वाले राज्य की छवि धूमिल करने के लिये इसके खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चला रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र को एक ऐसे कानून-विहीन राज्य के तौर पर पेश करने की कोशिश की है, जहां मादक पदार्थों का धंधा चलता है।