गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल अलीगढ़ नुमाइश का प्रभारी मंत्री करेंगे उद्घाटन

अलीगढ़। राजकीय औद्योगिक कृषि प्रदर्शनी में की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। गंगा-जमुनी तहजीब की प्रतीक अलीगढ़ की नुमाइश 19 दिसंबर से शुरू होने जा रही है। 10 जनवरी तक चलने वाली इस नुमाइश के शुभारंभ के लिए प्रभारी मंत्री सुरेश राणा को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया है। वहीं, अन्य जनप्रतिनिधियों को भी नुमाइश के शुभारंभ में बुलाया जा रहा है।

शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा नुमाइश मैदान में पहुंचे। यहां पर सबसे पहले उन्होंने तहबाजारी में चल रहे काम को देखा। इसके बाद पैचवर्क की स्थिति परखी। दीवारों की मरम्मत के काम को भी देखा। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि काम को समय रहते पूरा कर लिया है। गुणवत्ता में किसी भी तरह की कमी नहीं आनी चाहिए। नुमाइश के लिए अन्य तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। बड़े सांस्कृतिक कार्यक्त्रस्म तय हो चुके हैं। मुक्ताकाश व कृष्णांजलि के लिए भी कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर तक हर हाल में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

प्रशासन ने नुमाइश के कोहिनूर मंच पर होने वाले कार्यक्रम को फाइनल कर दियाा है। सिटी मजिस्टे्ट व नुमाइश प्रभारी प्रदीप वर्मा ने बताया कि 19 दिसंबर को नुमाइश का शुभारंभ होगा। 20 दिसंबर को राजस्थानी नाइट होगी। इसमें मामे खान प्रस्तुति देंगे। 21 दिसंबर को अस्तित्व बैंड की प्रस्तुति होगी। 22 को सूफी सिंगर सलमान अली अपनी प्रस्तुति देंगे। 23 दिसंबर को बालीवुड सिंगर धवनि भानुशाली की नाइट है। 24 को टीवी स्टार नाइट है। इसमें एक्टर लीना जुमानी व आम्रपाली प्रस्तुति देंगी। 25 दिसंबर को लाफ्टर नाइट होगी। इसमें सुरेश अलबेला व परितोष त्रिपाठी प्रस्तुति देंगे। 24 दिसंबर को अलीगढ़ के डांसर सुहेल खान की नाइट होगी। 27 दिसंबर को बालीवुड सिंगर स्टेबिन बेन की नाइट होगी। 28 दिसंबर को क्लर्स आफ इंडिया के तहत फोक डांस आफ इंडिया की प्रस्तुति दी जाएगी। 29 को पंजाबी सिंगर अकासा की नाइट है। 30 दिसंबर को रुचिका जांगिड़ की नाइट होगी। 31 को मुशायरा होगा।

इसमें वसीम बरेलबी, जोहर कानपुरी समेत अन्य शामिल होंगे। एक जनवरी को अलीगढ़ स्टार अतुल पंडित की नाइट होगी। दो जनवरी को पंजाबी सिंगर काका प्रस्तुति देंगे। तीन जनवरी को एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम होगा। चार जनवरी को रैपर आरसीआर की नाइट है। पांच के बालीवुड म्यूजिक नाइट यासिर देसाई की नाइट होगी। छह दिसंबर को कवि सम्मेलन है। इसमें विष्णु सक्सेना समेत अन्य कवि भाग लेंगे। सात जनवरी को बालीवुड सिंगर तुलसी कुमार प्रस्तुति देंगे। आठ दिसंबर को बृज नाइट में गीतांजलि वर्मा व हेतंत बृजवासी की प्रस्तुति होगी। नौ जनवरी को स्टार नाइट अभिजीत भट्टाचार्य की प्रस्तुति होगी।

-नुमाइश में पहली बार नेशनल स्तर के डांस टैलेंट शो ‘इंडियन डांस कप का ग्रांड फिनाले होगा। 26 दिसंबर को नुमाइश में डांस का धमाल मचेगा। देशभर से करीब 300 प्रतिभागियों के इसमें शामिल होने के लिए आडिशन देने की संभावना है। बेस्ट डांसर का चयन करने के लिए निर्णायक मंडल में रियलिटी शो की प्रसिद्ध हस्तियां शामिल ।