मेरठ : CCS विवि छात्रसंघ अध्यक्ष पर रालोद का कब्जा, ABVP की करारी हार, देखें नतीजे

मेरठ । सूबे के छात्रसंघ चुनाव में आरएसएस के छात्र संगठन ABVP को लगातार हार का मुंह देखना पड़ रहा है । मेरठ के चौ चरण सिंह यूनिवर्सिटी पर राष्ट्रीय लोकदल छात्रसभा और एनएसयूआई गठबंधन के प्रत्याशी विजय सिंह राणा ने छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर कांटे की टक्कर में शानदार जीत दर्ज की है । ABVP यहां तीसरे नम्बर रही जबकि आप छात्रसभा के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे । अभाविप कार्यकर्ताओं ने हार की बौखलाहट में सपा छात्रसभा के कैम्प पर हमला बोल दिया और तोड़फोड़ की । रालोद की जीत के बाद पश्चिम के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है ।

शुक्रवार को विवि में हुए मतदान के बाद आये परिणाम में रालोद और एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के लिए गठबंधन प्रत्याशी विजय सिंह राणा ने सछास के आनंद प्रकाश सिद्धार्थ को 2 मतों से शिकस्त दी । अभाविप के रोहित कुमार को तीसरे नबर्बपर रहना पड़ा । रालोद प्रत्यशी को 727, सछास को 725 और अभाविप को 711 मत मिले । उपाध्यक्ष पद पर अभाविप के हंस चौधरी जीते तो महामंत्री पद पर भी अभाविप के प्रशांत पटेल ने जीत दर्ज की ।

सपा छात्र सभा को कोषाध्यक्ष पर वैभव पांडेय की जीत और संयुक्त सचिव पर आफरीन अनीस की जीत के रूप में संतोष करना पड़ा। अध्यक्ष पद पर रालोद के विजय सिंह राणा ने जीत के बाद कहा कि छात्रों और संगठन की जीत है । छात्रों के अधिकार की लड़ाई दमदारी से बुलंद करेंगे । उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की मनमानी के खिलाफ अब एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे । रालोद के पदाधिकारियों ने उन्हें जीत की बधाई दी है ।