अतुल प्रधान ने मेरठ की राजनीति में रचा इतिहास, धर्मेन्द्र यादव बोले,’किसान-बेरोजगार पदयात्रा एक चिंगारी’

मेरठ | मेरठ की छात्र राजनीति से निकलकर यूपी सहित कई राज्यों में पहचान बनाने वाले समाजवादी नेता अतुल प्रधान ने एक बार मेरठ की राजनीति में इतिहास रच दिया हाई | दो दिवसीय किसान-बेरोजगार हुंकार पदयात्रा निकाल अतुल ने अपने राजनैतिक कद और जनसहयोग का शक्ति पदर्शन कर दिया है | वहीँ उनकी यात्रा ने मेरठ ज़ोन के राजनैतिक दिग्गजों को बड़ा सन्देश दे दिया है | हस्तिनापुर से रविवार को शुरू हुई सपा की ‘किसान बेरोजगार हुंकार पदयात्रा सोमवार को कमिश्नरी पहुंची। सपा नेता अतुल प्रधान के नेतृत्व में आई इस पदयात्रा का जगह-जगह स्वागत हुआ। भारी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए तो पहले से मुस्तैद पुलिस ने सर्किट हाउस के पास चौपहिया वाहनों को रोकते हुए यातायात डायवर्ट कर दिया। इस दौरान सपाइयों ने भाजपा को जमकर कोसा। सपा नेता अतुल प्रधान ने कहा कि किसान को फसल का लागत मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है। बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है, अपराधी निरंकुश हैं। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार जन विरोधी नीतियों पर काम कर रही है। विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़े हैं। किसान बेहाल हो गया है। कहीं भी लोगों की पीड़ा नहीं सुनी जा रही। कमिश्नरी पर उन्होंने ऐलान किया कि पूरे जनपद के एक हजार गांवों में सपा जनसंपर्क अभियान चलाकर 25 हजार लोगों को जोड़ेगी। इसके बाद समस्याओं को लेकर दिल्ली तक पदयात्रा निकाली जाएगी। जल्द ही पार्टी नेताओं संग बैठक कर तारीख की घोषणा करेंगे।

#किसान_बेरोजगार_हुँकार_पद_यात्रा के समाप्ति पर #संघर्ष में साथ चले #नोजवान साथियों का हार्दिक धन्यवाद !

Posted by Atul Pradhan on Monday, 22 October 2018

यात्रा में शामिल होने आये नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने क्रांतिधरा मेरठ और चौधरी चरण सिंह को नमन करते हुए कहा कि भाजपा वैमनस्य का माहौल बना रही है। वहीं धर्मेंद्र यादव ने भी विचार रखे। उन्होंने क्रांतिधरा से एक नई क्रांति का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अतुल प्रधान के नेतृत्व में निकली पदयात्रा एक चिंगारी है। जब तक किसानों को उनका हक नहीं मिलेगा, सपाई चैन से नहीं बैठेंगे। इससे पहले पूर्व विधायक मदन चौहान ने भी भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

फूल मालाओं से हुआ स्वागत –
इंचौली, कसेरूबक्सर, गंगानगर, कमिश्नरी आवास समेत अनेक स्थानों पर फूल-मालाओं से सपाइयों ने पदयात्रा का स्वागत किया। महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान, एससी-एसटी प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष विपिन मनोठिया, परविंदर सिंह ईशू, शाहिद अब्बासी, अनिता मिलन, संगीता राहुल, मृदुला यादव, मनोज चपराणा, जयकरण भूटिया समेत भारी संख्या में सपाई मौजूद रहे। कई सपाई सोशल मीडिया पर लगातार अपडेट व फेसबुक लाइव के जरिए धरने का प्रसारण करते रहे।