उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: मायावती नहीं लड़ेंगी चुनाव, सतीश चंद्र मिश्रा का बयान

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने ऐलान करते हुए कहा कि वो खुद भी इस बार विधानसभा चुनावों में किसी भी सीट से नहीं लड़ेंगे। सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, ”मैं राज्यसभा का सदस्य हूं, कई प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं और बहन मायावती जी को चुनाव लड़वाना है। हम लोग चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।”

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि मेरी पत्नी कल्पना मिश्रा और मेरा बेटा कपिल मिश्रा भी चुनाव नहीं लड़ेगा। मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी दूसरे और तीसरे नंबर के लिए लड़ाई कर रहे हैं। गठबंधन के सवाल पर सतीश चंद्र ने कहा कि चुनाव से पहले और ना ही बाद में किसी के साथ बीएसपी का गठबंधन होगा।

सतीश चंद्र मिश्रा ने आगे कहा, यूपी के ब्राह्मण बसपा के साथ हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ तो ब्राह्मण जा ही नहीं सकता है और समाजवादी पार्टी के साथ ब्राह्मण कभी नहीं रहा। बीजेपी सरकार में ब्राह्मण समाज के 500 से ज्यादा लोगों की हत्या हुई। 100 से ज्यादा एनकाउंटर हुए। ब्राह्मण समाज पहले देख चुका है कि बीएसपी ने कैसे उसका सम्मान बढ़ाया था?

उन्होंने कहा, ”ब्राह्मणों को हर जगह चाहे अधिकारियों की बात हो, चाहे 15 एमएलसी बनाने की बात हो, चाहें कैबिनेट मंत्री का दर्जा देकर चेयरमैन बनाने की बात हो और चाहें उत्तर प्रदेश में 4 हजार से ज्यादा सरकारी वकील बनाने की बात हो, सब जगह ब्राह्मणों को सम्मान दिया।”