मायावती का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- ‘कांग्रेस की तरह खुद ही अपने पांव पर कुल्हाड़ी मार रही भाजपा’

लखनऊ | बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह गलतियां कर रही है। उन्होंने केंद्र से अपनी आर्थिक नीतियों की तत्काल समीक्षा करने और मॉब लिंचिंग के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग दोहराई है। वे बृहस्पतिवार को लखनऊ में प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि कानून हाथ में लेकर हिंसा फैलाने व भीड़ हिंसा (मॉब लिंचिंग) में हत्या की घटनाओं को रोकने में सरकार नाकाम साबित हो रही है। ऐसी स्थिति में सरकार द्वेषपूर्ण कार्रवाई कर सकती है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि वे ऐसी घटनाओं के शिकार लोगों की कानूनी दायरे में रहकर ही मदद करें। धारा-144 की पाबंदियों का बिल्कुल भी उल्लंघन न करें। मायावती ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। लोगों की जेब खाली है और काम नहीं मिल रहा। केंद्र ने हाल में जो कदम उठाए हैं वे आधे-अधूरे हैं। जीएसटी व नोटबंदी के कुप्रभाव रोकने के लिए समय रहते सरकार को अपनी नीतियों की समीक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने आरक्षण को संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल करने और उपेक्षित वर्ग के लाखों छात्रों को समय से वजीफा दिलाने की मांग की है। कहा, भाजपा आज कांग्रेस की तरह गलतियां कर अपनी गलत नीतियों व कार्यकलापों से अपने पांव पर खुद ही कुल्हाड़ी मारती नजर आ रही है।