यू-ट्यूब चैनल से भड़काऊ भाषण देता था मौलाना साद, कुंडली खंगाल रही पुलिस !

नई दिल्ली | निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज का मौलाना मोहम्मद साद यू-ट्यूब  चैनल चलाता था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इस चैनल की डिटेल खंगालकर पता कर रही है कि साद के यू-ट्यूब चैनल को किस-किस ने एक्सेस किया है।  अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मौलाना साद के यू-ट्यूब चैनल के बारे में पता किया जा रहा है कि उसे किस-किसने और कहां-कहां से एक्सेस किया था। 

पुलिस यह भी पता लगा रही है कि मौलाना साद कहां बैठकर चैनल के लिए रिकार्डिंग करता था। हालांकि अब तक इस जगह या स्टूडियो का पता नहीं लगा है। मौलाना साद इस चैनल के माध्यम से भड़काऊ भाषण देता था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, चैनल की डिटेल खंगालने से पता लग सकता है कि तब्लीगी जमात में कहां-कहां से लोग आए थे।  इस चैनल के माध्यम से मौलाना साद भड़काऊ भाषण देता था। दूसरी तरफ, क्वारंटीन का समय पूरा कर चुके विदेशी जमातियों को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। ये क्वारंटीन सेंटर में ही रह रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में प्रशासन फैसला लेगा। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, मरकज मामले में अब तक 70 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है। कोई भी व्यक्ति पूछताछ में न तो सहयोग कर रहा है और न ही सवालों के जवाब दे रहा है। अब तक मौलाना साद के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने ही साद से पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने सवालों की सूची तैयार कर ली है। इस बारे में पूछने पर अपराध शाखा के अधिकारी आधिकारिक तौर पर यही कह रहे हैं कि साद के खिलाफ सबूत एकत्र किए जा रहे हैं।