दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट में लगी भीषण आग, दर्जनों दुकानें जलकर हुईं राख, 12 दमकल की गाड़ियां मौके पर, करोड़ों रुपये का नुकसान

दिल्ली। दिल्ली की मशहूर जगह चांदनी चौक में आज तड़के सुबह आग लगने की खबरों से हड़कंप मच गया। चांदनी चौक की लाजपत राय मार्केट में धू-धू करके दुकानें जलने लगी। स्थानीय लोगों ने आग को देखा तो उसे बुझाने की कोशिश की। आग इतनी भयानक थी कि स्थानीय लोगों की बस में नहीं था।

सूचना मिलने पर दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लाजपत राय मार्केट में लगी आग की जद में आने से 58 दुकानें जलकर राख हो गईं। बताया जा रहा है कि इस घटना में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला हैं लेकिन शुरूआती जांच से लगता है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी होगी। आग से अभी किसी की मौत की सूचना नहीं मिली हैं कि लेकिन ताजा तस्वीरें और वीडियो जो सामने आये हैं उससे यह लगता हैं कि दुकानों पर रखा सामान जलकर खाक हो गया हैं।

आग काफी ज्यादा फैली हुई नजर आयी इस लिए काग पर काबू पाने के लिए मौके पर 12 दमकल की गाड़ियों को पहुंचना पड़ा। फिलहाल आग को काबू करने की कोशिश की जा रही हैं । पुलिस आग लगने के कारणों को पता लगा रही हैं।

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब चार बजकर 43 मिनट पर लाजपत राय बाजार में आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 11 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग पर काबू पा लिया गया है और प्रशीतन प्रक्रिया जारी है। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।