लखनऊ में दो दिन रहेंगे PM मोदी, 21 जून को करेंगे योगाभ्यास

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जून को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आयेंगे। इस बीच मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। लखनऊ में करीब 21 घंटे के प्रवास के बावजूद प्रधानमंत्री के लखनऊ मेट्रो के उदघाटन समारोह में भाग लेने की संभावना काफी कम है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि श्री मोदी 20 जून को अपरान्ह 15:30 बजे लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डा पहुचेंगे जहां से वह हेलीकाप्टर से जानकीपुरम स्थित सीडीआरआई के नवनिर्मित भवन के हेलीपैड पर उतरेंगे और भवन का उदघाटन करेंगे। इसके बाद मोदी पास ही स्थित अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनीवर्सिटी जायेंगे और संग्राहलय का उदघाटन करेंगे।
संग्राहलय में देश के जानेमाने 11 वैज्ञानिकों की आदमकद ताम्र मूर्तियां स्थापित हैं। मोदी विश्वविद्यालय प्रांगण में सूक्ष्म एवं जैविक तकनीक पर अनुसंधान के लिये लाइब्रेरी का भी निरीक्षण करेंगे और छात्रों को संबोधित करेंगे। विश्वविद्यालय से प्रधानमंत्री का काफिला राजभवन के लिये निकलेगा। श्री मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर श्री मोदी सुबह छह बजे रमाबाई मैदान में आयोजित एक घंटे के योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मोदी के साथ राज्यपाल रामनाईक,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,याेग गुरू बाबा रामदेव के अलावा कई केन्द्रीय और राज्य के मंत्री योगाभ्यास करेंगे। मैदान में 55 हजार से अधिक लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। श्री मोदी दोपहर 12:30 बजे दिल्ली लौट जायेंगे।