दिल्ली में शाहीन बाग धरना हटाने पर पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने, कोरोना खौफ के बीच तनाव के हालात

नई दिल्ली । कोरोना आए देशभर में खौफ है लेकिन दिल्ली के शाहीन बाग में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तनाव के हालात हैं । कोरोना वायरस के चलते दिल्ली पुलिस की ओर से मंगलवार सुबह शाहीन बाग खाली कराए जाने के विरोध में एक बार फिर धरनास्थल के आसपास लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान शाहीन बाग में चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और लोगों पर नजर रखे हुए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी हालत पर नजर बनाए हुए हैं।

खबर के अनुसार मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली पुलिस ने शाहीनबाग धरना स्थल को खाली दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर यहां एहतियातन भारी सुरक्षा तैनात किया गया है।
प्रदर्शन स्थल पर पुलिस की 10 कंपनियां लगाई गई हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से पहले धरनास्थल के आसपास की गलियों को ब्लॉक कर दिया गया था।

बताया जा रहा है कि शाहीन बाग धरनास्थल खाली कराने के बाद इस समय आसपास 500 मीटर के दायरे में बहुत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। लोगों को अपना रोजमर्रा का सामान लेने के लिए आने-जाने दिया जा रहा है, लेकिन प्रदर्शन स्थल की तरफ किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है।