CM योगी पर अभद्र व भड़काऊ ट्वीट करने वाला वकील गिरफ्तार, देशद्रोह में FIR

लखनऊ | कानपुर के कल्याणपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सरकार की नीतियों पर अभद्र और भड़काऊ ट्वीट करने वाले वकील को पुलिस ने रविवार गिरफ्तार कर लिया। साइबर सेल की टीम ने आरोपी को आईपी एड्रेस के जरिए ट्रेस किया। ट्वीट, आईपी एड्रेस और यूआरएल जैसे इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य पुलिस ने जुटाए हैं।

कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय सेठ के मुताबिक आवास विकास केशवपुरम निवासी अधिवक्ता अब्दुल हन्नान के ट्विटर अकाउंट से सीएम के बारे में अभद्र ट्वीट किए गए थे। साथ ही सरकार की नीतियों के बारे में भी गलत बातें लिखीं गई थीं। कुछ ऐसी भड़काऊ बातें भी लिखी थीं, जिससे सामाजिक सौहार्र्द बिगड़ने की आशंका थी। इस बारे में आलाधिकारियों ने डीआईजी अनंत देव को ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी। इसके बाद कल्याणपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। जांच के लिए साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर लान सिंह की टीम को लगाया गया।

साइबर सेल की टीम ने कुछ घंटे बाद आईपी एड्रेस (जिस कंप्यूटर/लैपटॉप/मोबाइल से ट्वीट किया गया था) को ट्रेस कर लिया। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी अधिवक्ता के खिलाफ देशद्रोह व आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया। आरोपी से जुड़े कुछ लोग भी भड़काऊ पोस्ट कर रहे हैं। इन सभी को ट्रेस कर कार्रवाई की जाएगी।