इलाहाबाद: न्यायाधीश तथा डीएम ने कबड्डी मैच का किया उद्घाटन

शशांक मिश्रा/इलाहाबाद| राष्ट्रीय खेल दिवस एवं दद्दा ध्यान चन्द्र के जन्मदिवस व उनकी स्मृति के अवसर पर मदन मोहन मालवीय स्टेडियम के प्रांगण में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश  कृष्ण मुरारी तथा जिलाधिकारी संजय कुमार ने इलाहाबाद के अन्तर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय खिलाड़ियों को नगद धनराशि से सम्मानित किया। इस पर मुख्य अतिथि न्यायाधीश कृष्ण मुरारी ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी को मेहनत करना चाहिए, मेहनत से ही सफलता मिलती है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि परिश्रम के साथ खेलें तथा देश के साथ ही प्रदेश और परिवार का नाम भी रोशन करें सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं भी प्रदान की!
जिलाधिकारी संजय कुमार ने खेल दिवस के अवसर पर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए कहा कि सभी खिलाड़ियों के हौसला अफजाई के लिए पूरा प्रशासन खड़ा है। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी को साधन मुहैया कराने में प्रशासन पूरी तरह मदद करेगा। डीएम ने प्रत्येक खिलाड़ी से अपील किया कि वे रात-दिन परिश्रम करें तथा स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ लें अगर कोई खिलाड़ी आर्थिक रूप से कमजोर है, तो शासन प्रशासन पूरी तरह से उसके साथ है किसी खिलाड़ी को विदेश में खेलने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत होगी वहां प्रशासन पूरी मदद करेगा अभी कबड्डी, खो-खो, जैवलिंग तथा ताइक्वांडो के लिए उपकरण आये हैं, जरूरत पड़ने पर अन्य खेलों के लिए भी सामग्री आयेगी।
डीएम ने सभी खिलाड़ियों से कहा कि परिश्रम जारी रखिये तभी परिणाम बेहतर आयेगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि न्यायाधीश कृष्ण मुरारी तथा जिलाधिकारी ने कबड्डी मैच का उद्घाटन किया, जिस पर कबड्डी मैच का प्रदर्शन भी हुआ।