AMU में देशविरोधी भाषण देने वाला शरजील इमाम गिरफ्तार, देशद्रोह में हुई है FIR

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। जेएनयू के इतिहास अध्ययन केंद्र से पीएचडी कर रहे शरजील पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के मामले में दिल्ली, असम समेत छह राज्यों में देशद्रोह के मामले दर्ज हैं। इससे पहले पुलिस ने सुबह शरजील के भाई को हिरासत में लिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक जहानाबाद पुलिस आज ही शरजील को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी, इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लाया जाएगा। शरजील इमाम तब चर्चा आया जब उसका एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। इस वायरल हुए वीडियो में शरजील कहते हैं, ‘अगर हमें असम के लोगों की मदद करनी है तो उसे भारत से कट करना होगा।’

क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया, ‘हमने शरजील इमाम को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बिहार निवासी इमाम का पता लगाने के लिए पांच दलों को तैनात किया था। उसे पकड़ने के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे गए।’ शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो राष्ट्र के हित में न हो।