जियो ने पहले एक रुपए वाले पैक में घटाया था डेटा, अब ख़त्म ही कर दिया प्लान

नई दिल्ली। जियो का 1 रुपये का प्लान टेलीकॉम सेक्टर में सबसे सस्ता प्लान था। इस वजह से ये बहुत जल्दी सुर्खियों में आ गया। वहीं लॉन्चिंग के 24 घंटे बाद ही कंपनी ने इस प्लान में बदलाव किया जिसके बाद इसके बारे में काफी बात होने लगी।

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो ने अपने 1 रुपये वाले प्लान को हटा लिया है। इस प्लान को कंपनी ने बीते कुछ दिनों पलहे ही लॉन्च किया था। इस प्लान में कंपनी 1 रुपये में 100एमबी डेटा और 30 दिन की वैलिडिटी दे रही थी। हालांकि प्लान के लॉन्च होने के 24 घंटे बाद ही इसे पूरी तरह से बदल दिया गया था। जिसके बाद इस प्लान में 10एमबी डेटा और 24 घंटे की वैलिडिटी दी जा रही थी।

माई जिओ ऐप की मदद से मिल रहा था प्लान–रिलायंस जियो का ये प्लान कंपनी के माई जिओ ऐप की मदद से रिचार्ज कराया जा सकता था। लेकिन अब ये प्लान कंपनी के माई जिओ ऐप पर मौजूद नहीं है। वहीं जानकारों का कहना है कि, बहुत सी कंपनी इस तरह के प्लान को प्रमोशन प्लान के तौर पर लाती हैं। जो कि, सीमित समय के लिए होते हैं। ऐसे में हो सकता है कि, इस प्लान का भी समय खत्म हो गया हो इसलिए कंपनी ने इसे हटा लिया।

इस वजह से आया था सुर्खियों में – जियो का 1 रुपये का प्लान टेलीकॉम सेक्टर में सबसे सस्ता प्लान था। इस वजह से ये बहुत जल्दी सुर्खियों में आ गया। वहीं लॉन्चिंग के 24 घंटे बाद ही कंपनी ने इस प्लान में बदलाव किया जिसके बाद इसके बारे में काफी बात होने लगी। आपको बता दें बदलाव के बाद इस प्लान में 10एमबी डेटा और 24 घंटे की वैलिडिटी मिल रही थी।

10 बार रिचार्ज करने पर मिलता था 1 जीबी का प्‍लान – इस प्‍लान से जियो यूजर्स अतिरिक्‍त डाटा का भी इस्‍तेमाल करते हैं। अगर वे 10 बार रिचार्ज करते हैं तो उन्‍हें 10 रुपये में 1 जीबी डाटा का लाभ होगा, जो वर्तमान में 15 रुपये में मिल रहा है। वहीं अगर आप 20 बार रिचार्ज करते हैं तो आपको २ GB जीबी डाटा दिया जाता है।

जियो का हैप्पी न्यू ईयर प्लान – जियो ने अपने 2545 रुपये वाले प्लान को हैप्पी न्यू ईयर प्लान में बदल दिया है। इसमें आपको 336 दिन की वैलिडिटी और रोजना 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। यानी पहले के मुकाबले कंपनी इस प्लान में 29 दिन की ज्यादा वैलिडिटी दे रही है और कुल 504जीबी डेटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही इस पलान में जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सावन म्यूजिक, जियो न्यूज का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।