जयललिता की जयंती पर चेन्नई में अम्मा टू व्हीलर स्कीम लांच करेंगे PM मोदी

चेन्नई। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जयंती पर तमिलनाडु सरकार की अम्मा टू व्हीलर स्कीम को लॉन्च करेंगे। यह स्कीम जयललिता की ड्रीम स्कीमों में एक थी। मोदी का पुडुचेरी जाने का भी कार्यक्रम है। नरेंद्र मोदी शनिवार को सूरत पहुंचे। वे यहां रन फॉर न्यू इंडिया को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही दमन में कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। पूर्व सीएम जयललिता की भावी योजनाओं में शामिल रही टू व्हीलर स्कीम के तहत वर्किंग वुमन को बाइक सब्सिडी दी जाएगी। तमिलनाडु सरकार इस स्कीम के तहत घर के बाहर काम करने वाली महिलाओं को बाइक खरीदने में 50 फीसदी सब्सिडी देगी।

पीएम चेन्नई से पुडुचेरी जाएंगे। जहां अरविंदो आश्रम में अाध्यात्मिक गुरु अरविंदो को श्रद्धांजलि देंगे। यहां अरविंदो एजुकेशन सेंटर में स्टूडेंट्स से भी बात करेेंगे। मोदी ऑरोविल शहर के गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन के मौके पर एक रैली में डाक टिकट भी जारी करेंगे। मोदी शनिवार शाम को ही सूरत में होने वाली रन फॉर न्यू इंडिया को भी हरी झंडी दिखाएंगे। नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल बिजनेस समिट में शुक्रवार शाम को कहा था मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि ये सरकार आर्थिक मामलों से जुड़ी अनियमितताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है करेगी और करती रहेगी। जनता के पैसे का अनियमित अर्जन इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा।

एक अपील मैं ये भी करना चाहता हूं कि विभिन्न फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस में नियम और नीयत यानि एथिक्स बनाए रखने की जिम्मेदारी जिन्हें दी गई है वो पूरी निष्ठा से अपनी ड्यूटी निभाएं। खासकर जिन्हें निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।