इंतजार खत्म: आज होगी Jio Phone की बुकिंग

आज शाम को आपका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि मोस्ट अवेटेड जियो फोन की प्री-बुकिंग आज शाम 5 बजे से शुरू होगी। गौरतलब है कि 21 जुलाई 2017 को रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम में सबसे पहले इस फोन को पेश किया गया था इस फ्री जियो फोन को खरीदने के लिए कस्टमर को 1500 रुपये की सिक्योरिटी देनी होगी जो 36 महीने यानी तीन साल के बाद रिफंडेबल होगी। जियो फोन को केवल ‘पहले आओ पहले पाओ’ आधार पर डिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा ये उन लोगों को मिलेगा जो कि 24 अगस्त, 2017 को शुरू होने वाले प्री-बुक में बुकिंग करवाएंगे। सबसे पहले, जियो फोन पर वॉयस टू वॉयस सर्विस हमेशा फ्री होगी।

दूसरा, जियो फोन अनलिमिटेड डेटा का एक्सेस देगा तीसरा, जियो सिर्फ 153 रुपए प्रति महीने की दर पर फ्री वॉयस और अनलिमिटेड डेटा देगा चौथा, जियो फोन दो सैशे भी लेकर आ रहा है 53 रुपए का एक वीकली प्लान और 23 रुपए में दो दिनों का प्लान। पांचवां, जियो फोन पर मैसेजिंग और एंटरटेनमेंट, आदि के लिए जियो सूट्स की कई एपस के साथ प्री-लोडेड होगा इस पर खासतौर से जियो टीवी, प्रमुख हैं जिसमें 400 से अधिक लाइव टीवी चैनल्स, के साथ-साथ जियो मैजिक और जियो सिनेमा भी पेश करता है, जो कई क्षेत्रीय भाषाओं में यूजर को एंटरटेन करेगा। बता दें कि इसमें सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग और सोशल नेटवर्किंग एप भी शामिल होंगे, ताकि ये सुनिश्चित हो कि कस्टमर बेहतरीन सेवाओं का आनंद उठा सके। अगर आप जियो फोन खरीदना चाहते हैं। तो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों के जरिए फोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। ऑफलाइन मॉड में रिलायंस डिजिटल स्टोर्स नेटवर्क सहित जियो रिटेलर और मल्टीब्रांड डिवाइस रिटेलर्स के जरिए फोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। ऑनलाइन प्री-बुकिंग MY JIO एप और कंपनी की वेबसाइट jio.com पर जाकर कर सकते हैं।

फोन को प्री-बुकिंग कॉस्ट के साथ बुक किया जा सकता है। जो कि सिर्फ 500 रुपए है यह पूरी तरह से रिफंडेबल, वन-टाइम और सिक्योरिटी डिपोजिट है। जो कि डिलीवरी के समय ली जाएगी स्मार्टफोन की डिलीवरी के समय सिक्योरिटी डिपोजिट के लिए 1000 रुपये देने होंगे। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि ये वॉयस कमांड पर चलता है वॉयस कमांड के जरिए इस फोन में कल, मैसेज, और गूगल सर्च किया जा सकता है फोन में जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक एप पहले से डाउनलोड होगा जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। जो कि न्यूमेरिक कीबोर्ड से ऑपरेट होगा। फोन में माइक्रो एसडी कॉर्ड सपोर्ट दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स फोन में तस्वीरें और मल्टीमीडिया फाइल्स जैसे की वीडियो और म्यूजिक स्टोर कर सकते हैं फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक उपलब्ध करवाया गया है। साथ ही फोन में एफएम रेडियो के अलावा बेसिक कैमरा भी दिया गया है कैमरा के मेगापिक्सल को लेकर अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है ।भारतीय यूजर्स के मद्देनजर इस फोन में 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है। कंपनी के बोर्ड मेंबर आकाश अंबानी ने बताया कि इस साल के अंत तक इस फोन में NFC कनेक्टिविटी आ जाएगी। जिसकी मदद से लोग अपना अकाउंट भी इससे जोड़ सकेंगे ये फोन पेमेंट के नजरिए से काफी सिक्योर है।