भारतीय युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, श्रीनिवास के नेतृत्व में किये कई सामाजिक कार्यक्रम

नई दिल्ली | देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी जी के 30 वी पुण्यतिथि के अवसर पर, भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण किया गया, रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया, और कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चो को वित्तीय सहायता प्रदान की।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि राजीव गांधी जी आधुनिक भारत के वास्तुकार थे, जिन्होंने भारत को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया। भारतीय युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर राष्ट्र भर में जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण और रक्त दान शिविर का आयोजन किया है, आज के दिन हम उन्हे याद करते हुए कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चो को वित्तीय सहायता भी प्रदान करवा रहे है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी जी यह भी कहा कि भारत भर में लॉकडाउन के कारण गरीब व असहाय लोग बहुत ज्यादा परेशान है, कोरोना महामारी ने सभी वर्गो को बेरहमी से प्रभावित किया है इसी के चलते राहुल गांधी जी के आदेशानुसार और राजीव गांधी जी के आदर्शो और मानव जाति के लिए उनकी सेवा को ध्यान में रखते युवा कांग्रेस देश भर में इस प्रकार के आयोजन कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले लॉकडाउन से लेकर अभी तक युवा कांग्रेस के साथी दिल्ली में और अन्य जगहों पर भी लोगो को भोजन, ऑक्सीजन सिलेंडर, आईसीयू बेड, और अन्य आवश्यक चीजे प्रदान करने के लिए दिन रात काम कर रहे है। राज्य इकाइयां भी लोगो की यथासंभव मदद करने के लिए तत्परता से दिन रात जुटी हुई है, यह कांग्रेस और उसके महान नेताओं के आदर्श ही है कि इसके सदस्य जमीनी स्तर पर सहजता से काम कर रहे है और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की दूरदर्शिता का फायदा देश आज भी उठा रहा है। देश में वैक्सीनेशन प्रक्रिया की रूपरेखा पूर्व की वैक्सीनेशन प्रक्रियाओं पर आधारित है। कहा कि राजीव गांधी जी की दूरदर्शिता ने ही भारत को मजबूत, आधुनिक राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा किया है। राजीव गांधी जी के नेतृत्व में भारत ने विकास के आयाम को छुआ था। उन्होंने देश के हर वर्ग के उत्थान की तरफ ध्यान देकर उन्हें मजबूत करने का काम किया। श्री राजीव गांधी जी ने शांति स्थापना के जरिए देश में विकास का मार्ग प्रशस्त किया। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें हम अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि आज युवा कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर देश भर में प्रदेश , जिला और ब्लॉक स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित कर जरूरत मंद लोगो को राशन उपलब्ध कराया, रक्त दान शिविर का आयोजन किया, भोजन वितरण सहित अन्य आवश्यक राहत सामग्री वितरण कर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भईया पवार, राष्ट्रीय सचिव मुकेश कुमार, शिवी चौहान, मोहित चौधरी और अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।