क्रिकेट विश्व कप : बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, देशभर में जीत का जश्न

लंदन । बर्मिंघम के एजबेस्टन में मंगलवार को बांग्लादेश को 28 रन से हराते हुए भारत विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत टॉप-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। दूसरी ओर बांग्लादेश का विश्व कप अभियान खत्म हुआ हालांकि उसे पाकिस्तान से अभी एक मैच खेलना है।

इसके पहले भारत ने रोहित शर्मा के चौथे शतक (104) के बूते टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 314 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेशी टीम ने जबरदस्त लड़ाई लड़ी, लेकिन 48 ओवर्स में 286 रन बनाकर सिमट गई। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप का चौथा शतक जमाया।

बांग्लादेश को उसके सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल (22) और सौम्य सरकार (33) ने संयमित शुरुआत दिलाई। दोनों ने 10 ओवर तक कोई विकेट नहीं गंवाया। पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई, लेकिन मोहम्मद शमी ने विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। जल्द ही मोहम्मद शमी ने सौम्य को भी लौटा दिया। यहां से मुश्फिकुर रहीम और शकिब अल हसन ने मिलकर 47 रन की साझेदारी की इसके पहले कि यह जोड़ी और खतरनाक होती युजवेंद्र चहल ने कमाल दिखाते हुए मुश्फिकुर (24) के रूप में बांग्लादेश को करारा झटका दिया।