इलाहाबाद : कार्यो की समयबद्धता एवं गुणवत्ता की रणनीति पर कार्य करे अधिकारी – मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल

शशांक मिश्रा:-

मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने माघ मेले मे चल रहे कार्यो की समीक्षा बैठक एवं मेला क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने माघ मेले में लगे कर्मचारियों के बारे जानकारी ली। कार्यो को सही तरीके सम्पादित कराने हेतु लीडरशिप की जरूरत होती जिसका कार्यो में विशेष ध्यान दिया जाय। मण्डलायुक्त ने कहा कि दिये गये दायित्वों का निर्वाहन अधिकारी पूरी निष्ठा के साथ करते हुए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भी कार्यो के प्रति सचेत करे।

कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग के द्वारा कराये जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी लेते हुए कार्यो में तेजी से पूर्ण कराये जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि चक्कर्ड प्लटों को अच्छी तरह से ज्वाइंट किया जाय जिससे आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा या समस्या इन चक्कर्ड प्लटों से न हो। प्रभारी अधिकारी माघ मेला को निर्देशित कि माघ मेला में चल रहे कार्यो पर निरन्तर अपनी नजर बनाये रखे जिससे कार्यो को समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण रूप से सम्पन्न हो सके। उन्होंने कहा कि कार्यो की निरन्तर बैठक कार्यो की रणनीति तैयार कर उसे पूर्ण कराने की कार्ययोजना पर अमल करे। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि जो कार्य मेला के दौरान दिये गये है उन्हें पूर्ण रूप से सम्पादित करे। सीवर सिस्टम के बारे मे अधिकारियों को अपने सुझाव देते हुए इन कार्यो को शीघ्र पूरा करने के साथ मेला के सारे टयूबवेल 15 तारीख तक चालू करने एवं पाइप लाइन बिछाने के निर्देश दिये है।सीएमओ एवं बिजली अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि अपने विभागों के कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूरे करे। जिलाधिकारी श्री सुहास एल.वाई. ने कहा कि स्ट्रीट लाइटों को लगाया जाय जिससे रात्रि के समय भी कार्यो को पूरा करनी की रणनीति बनायी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि हर विभाग अपना कार्यालय साफ सुथरा रखे तथा दीवारो पर वाल पेंटिगं भी करे।

मण्डलायुक्त के निरीक्षण में उनके साथ जिलाधिकारी सुहास एल.वाई., आईजी जोन रमित शर्मा, प्रभारी मेलाधिकारी राजीव राय के साथ अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।