इलाहाबाद : गर्ल्स हाई स्कूल एवं काॅलेज का 156वाँ क्रीडा दिवस समारोह का हुआ आयोजन

शशांक मिश्रा:-

आज गल्र्स हाई स्कूल एवं काॅलेज में विद्यालय की प्रधानाचार्या रेव्ह0 डाॅ0 विनीता इसूबियस के निर्देशन में सीनियर एवं जूनियर दोनों ही विभागों का 156वाँ खेल दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस दिन का आरम्भ ईश वंदना व पवित्र बाइबिल के अंशों के पाठ के साथ हुआ। इसके बाद विद्यालय एंथम गाया गया! जूनियर विभाग के खेल दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे, राजीव कुमार राय (एस0डी0एम0) सदर तथा सीनियर विभाग के खेल-दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे, आशीष गोयल (कमीश्नर इलाहाबाद) विद्यालय की प्रधानाचार्या ने गणमान्य अतिथियों के साथ-साथ अन्य अतिथियों एवं अभिभावकों का उत्साहपूर्वक स्वागत किया एवं खेल दिवस समारोह के शुरुआत की घोषणा की। सम्मानित अतिथियों के स्वागत में विद्यालय की छात्राओं ने अत्यन्त मनोहारी स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया।

तत्पश्चात् रेव्ह0 जी0 दाऊद ने खेल दिवस समारोह की सफलता के लिए प्रार्थना की विद्यालय की। क्रीड़ा कप्तान कृतिका सारस्वत ने समस्त छात्राओं की तरफ से शपथ ली विद्यालय की हेड गर्ल वसुन्धरा अग्रवाल ने चारों सदनों का नेतृत्व करते हुए शानदार मार्च पास्ट की प्रस्तुति की। जूनियर विभाग की डेडगर्ल गार्गी सिंह ने भी चारों सदनों के शानदान मार्च पास्ट का नेतृत्व किया। जूनियर विभाग की छात्राओं ने दौड़ प्रतियोगिता में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। के0जी0 कक्षा की छात्राओं की रंगारग प्रस्तुति द्वारा मैदान में उपस्थित सभी का मन मोह लिया। कक्षा दो की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत जनजातीय भारत में शक्ति व सौन्दर्य का अद्भुत संयोजन देखने को मिला तथा कक्षा तीन व चार की कक्षाओं द्वारा प्रस्तुत पी0टी0 में वसुन्धरा की हरितिमा बनाए रखने का आग्रह किया गया।

सम्पूर्ण विद्यालय प्रांगढ़ उस समय और उत्साहित हो उठा जब चारों सदनों की छात्राएँ रिले दौड़ में खिताब पाने के लिए पूरा दम ली थी। सीनियर छात्राओं द्वारा प्रदर्शित पी0टी0 में रंगों एवं सौहाद्रता का अद्भुत समन्वय दिखा जिसने समाज में बच्चियों की शिक्षा की अनिवार्यता के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण के अद्भुत संयोजन को प्रस्तुत किया कि यदि बच्चियों को भी उचित शिक्षा दी जाए जो वे भी सफलता की ऊचाईयाँ नाप सकती हैं।
जूनियर खेल दिवस समारोह के समापन में आर0 लाटियस ने सभी अतिथियों, मुख्य अतिथियों समस्त निर्णायक दल के सदस्य अभिवावकगण, शिक्षकगण, कर्मचारीगण एवं समस्त सहयोगी सदस्यों सहित प्रधानाचार्या के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया।