हाथरस गैंगरेप पर BJP MLA का विवादित बयान, कहा- ‘अगर बेटियों को मां-बाप अच्छे संस्कार दें तो रुकेंगी बलात्कार की घटनाएं’

बलिया | हाथरस में दलित लड़की के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले में अब जमकर सियासत होने लगी है। बयानों की दौर जारी है। एक तरफ विपक्ष उत्तर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है, वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। इस बीच भारतीय जनाता पार्टी विधायक ने अजीबोगरीब बयान दिया है।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के बैरिया से विधायक सुरेन्द्र सिंह से शनिवार को जब हाथरस की दलित लड़की से रेप और हत्या के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर माता-पिता अपनी बेटियों को सही संस्कार देंगे तो बलात्कार की घटनाएं कम होंगी। उन्होंने कहा कि सरकार भले ही बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ तलवाड़ लिए खड़ी हो लेकिन फिर भी उसे रोका नहीं जा सकता।

बलिया के चांदपुर में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान, भाजपा विधायक ने कहा, “मैं एक शिक्षक हूं। भले ही सरकार तलवार लेकर खड़ी हो, लेकिन ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी। जब माता-पिता अपनी बेटियों को संस्कार देते हैं और उनमें अच्छे मूल्यों का समावेश होता है तो ऐसी घटनाएं रुकेंगी।” उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह सरकार का कर्तव्य है कि वह सुरक्षा दे, इसी तरह परिवार और माता-पिता का कर्तव्य है कि वे अपने बच्चों में संस्कार डालें। माता-पिता को उन्हें विनम्र व्यवहार सिखाना चाहिए। संस्कार और सरकार का संयोजन देश को सुंदर बना सकता है। कोई दूसरा रास्ता नहीं है। ”