गृहमंत्री राजनाथ बोले, “दुनिया का ताकतवर देश बना भारत”

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब पहले जैसा नहीं रहा बल्कि अब वह बहुत शक्तिशाली हो चुका है। लेकिन पाकिस्तान भारत को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान भारत में आतंकवादी भेजता है। हमारे सुरक्षाबल रोज पांच या दस आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत की शक्ति को चीन समझ गया है। इसलिए दोकलाम विवाद सुलझा।
रविवार को भारतीय लोधी महासभा की ओर से आयोजित सम्मान समारोह एवं शिलान्यास कार्यक्रम शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी, भारत दुनिया का ताकतवर देश बन गया है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। चीन से हमारा विवाद सुलझ गया है। चीन समझ गया है कि भारत कमजोर नहीं रहा।

निरालानगर स्थित माधव सभागार में आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ ने कहा कि लोधी समाज से मेरा भावनात्मक जुड़ाव है। लोधी समाज का मान-सम्मान सरकार हर हाल में हमेशा बनाए रखेगी। उन्होंने कहा कि जातीय संगठनों के कार्यक्रमों में शामिल होना वोट बैंक की राजनीति नहीं है। हम राजनीति केवल वोट के लिए नहीं करते, समाज और देश बनाने के लिए करते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन में लोधी समाज का सक्रिय योगदान रहा है। इस कार्यक्रम में आकर मैंने अपना फर्ज पूरा किया है। उन्होंने माना कि आरक्षण का पूरा लाभ समाज को नही मिल रहा है। कहा कि पीएम ने भी अतिपिछड़े वर्ग के आरक्षण के वर्गीकरण के लिए कमेटी बनाई है। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देने से अब कोई नही रोक सकता।

सरकार की गरीबों के लिए विभिन्न योजनाओं को गिनाते हुए राजनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश में पहला ऐसा प्रधानमंत्री हुआ जिसने गरीब लागों के लिए सोचा और कई योजनाएं उज्जवला योजना, जनधन योजना, समाधान योजना समेत कई योजनाएं गरीबो के हित में चलाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है कि 2022 तक देश को गरीबी से मुक्त कर देंगे और हमारी सरकार इसे पूरा करके रहेगी। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री लालजी टंडन, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, नीरज बोरा, धीरेंद्र सिंह, अवध क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष जयपाल सिंह और नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी मौजूद रहे।