दिल्ली में गुंडाराज, शाहीन बाग धरने पर हिंदूवादी नेता ने की फायरिंग, गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संसोधित कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन में शनिवार को एक शख्स ने फायरिंग की है। गोली चलने के कारण वहां मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। हालांकि वहां मौजूद पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया पकड़े गए शख्स ने हवा में दो फायरिंग की थी। इस फायरिंग में किसी को कोई क्षति नहीं हुई है। गोली चलाने वाले शख्स की पहचान कपिल गुर्जर के तौर पर हुआ है और वह दिल्ली-नोएडा के पास स्थित दल्लुपुरा का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स ने प्रदर्शन स्थल पर लगाए गए पुलिस बैरिकेड के पास फायरिंग की थी।

शाहीन बाग में हुई इस फायरिंग के विरोध में प्रदर्शनकारी महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाई। वहीं, दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय बिसवाल ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह फायरिंग हवा में की गई थी, हालांकि पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर को गिरफ्तार कर सरिता विहार थाने में ले जाया गया है, वहां उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं खबर यह आ रही है कि कपिल गुज्जर हिंदूवादी संगठन से ताल्लुक रखता है ।

बता दें कि इससे पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 30 जनवरी को सीएए के खिलाफ छात्रों द्वारा राजघाट तक मार्च निकालने के दौरान एक नाबालिग ने भी भीड़ पर फायरिंग की थी।