UP में कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक स्कूल-कालेज बन्द

लखनऊ । कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। अभी कोरोना वायरस संक्रमण को महामारी घोषित नहीं किया गया है, पर एपिडेमिक एक्ट के तहत स्वास्थ्य विभाग को कुछ अधिकार दिए गए हैं। इसका नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा। स्कूलों खोलने या छुट्टी की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर 20 मार्च को फिर समीक्षा बैठक की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी शुक्रवार को लोकभवन में नोवल कोरोना वायरस नियंत्रण की गतिविधियों की समीक्षा बैठक के बाद मीडियाकर्मियों को दी। सिनेमा व मल्टीप्लेक्स की बंदी का निर्णय उनके ऊपर छोड़ दिया गया है। उन्हें भी सफाई व आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

जहां परीक्षाएं चल रहीं हैं, वहां चलती रहेंगी –
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन स्कूल-कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं, वहां चलती रहेंगी, जहां शुरू नहीं हुई हैं, वहां स्थगित कर दी गई हैं। बेसिक से लेकर उच्च व तकनीकी कॉलेज, स्किल डेवलपमेंट से जुड़े सेंटर 22 मार्च तक बंद रहेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब ये परीक्षाएं 23 मार्च से 28 मार्च तक होंगी। 20 मार्च को समीक्षा बैठक के बाद जरूरत पड़ने पर तारीख पुन: बढ़ाई जा सकती है।