B’day Spcl: हैप्पी बर्थडे bollywood खिलाड़ी(अक्षय) कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। 9 सितंबर 1967 को जन्मे अक्षय आज 50 साल के हो गए हैं, लेकिन जैसा कि किसी भी काम के साथ होता है हर बढ़ते दिन के साथ उनका अभिनय और ज्यादा निखरता गया। जहां तक बात उनके जोश और ऊर्जा की है तो अक्षय की आज भी साल में 4 से 5 फिल्में तो रिलीज होती ही हैं। कसी हुई दिनचर्या और बेहद टाइट डिसिप्लिन फॉलो करने वाले अक्षय के बारे में हजारों कहानियां हैं। उनकी लव स्टोरीज, एक्शन स्टोरीज और स्ट्रगल स्टोरीज तो हम में से तकरीबन सभी ने सुन रखी हैं। तो उनके इस बर्थडे को आपके लिए खास बनाने के लिए हम आपको दिखा रहे हैं अक्की के कुछ सबसे जबरदस्त एक्शन सीन्स जो जब उन्होंने पर्दे पर किए तो लोग एक्साइटमेंट में कुर्सियों से खड़े हो गए।

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के पिता हरिओम भाटिया एक आर्मी ऑफिसर थे और उनकी मां का नाम अरुणा भाटिया है। अक्षय ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं और उन्होंने थाईलैंड के बैंकॉक शहर से मार्शल आर्ट सीखी है। वह बॉलीवुड के उन गिने चुने स्टार्स में से हैं जो सुबह 4 बजे उठ कर आज भी 2 से 3 घंटे तक कड़ी मेहनत (वर्क आउट) करते हैं।

लीड एक्टर के तौर पर अक्षय ने अपनी शुरुआत फिल्म सौगंध से की थी। अक्षय खुद अपने कई इंटरव्यूज में इस बात को कह चुके हैं कि उन्होंने शुरुआत एड मेकिंग में काम करने से की थी लेकिन कुछ वक्त काम करने के बाद उन्हें यह लगा कि इससे अच्छी नौकरी तो हो ही नहीं सकती कि आपको एयर कंडीशन्ड रूम में कुछ तस्वीरें खिंचवानी होती हैं और उसके आपको इतने पैसे मिलते हैं।