हैवानियत : भाई से दुश्मनी में मासूम बहन को नँगा कर गांव में घुमाया

नई दिल्ली। उत्तरी-पश्चिम पाकिस्तान के सुदूर इलाके में भाई से बदला लेने के लिए एक 16 साल की लड़की को नंगाकर घुमाने का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की के भाई का एक लड़की से गुप्त रिश्ता था। उसी लड़की के परिवार वालों ने बदला लेने के लिए ऐसा किया।
डेरा इस्माइल खान शहर से 80 किलोमीटर दूर चौधवन इलाके में यह घटना एक हफ्ते पहले हुई. लेकिन मीडिया में कई दिनों के बाद यह सामने आई. पीड़ित लड़की के भाई के अफेयर से आरोपियों के परिवार वाले खुश नहीं थे और उन्होंने कथित सम्मान के लिए ऐसा किया।

लड़की को नेकेड करके घुमाने वाले लोग अपने साथ हथियार लिए हुए थे. मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और 9वें की तलाश की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लड़की जब तालाब से पानी लाने गई थी तब उस पर हमला किया गया। लड़की ने पत्रकारों से कहा- ‘मैं कुछ महिलाओं के साथ पानी लेकर लौट रही थी, तभी उन लोगों

ने पकड़ लिया। उन्होंने कैंची से कपड़े काट दिए। एक कजन ने मुझपर दुपट्टा डालने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उसे खींचकर फेंक दिया।
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस और स्थानीय लोगों ने कहा है कि लड़को को करीब एक घंटे तक प्रताड़ित किया गया। लड़की ने कहा कि उसके चाचा का घर पास में था, इसलिए वह वहां जाकर कुछ कपड़े ले सकी। लड़की के पिता नहीं हैं और मां विधवा के रूप में जी रही हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के भाई के प्रेम प्रसंग का मामला तीन साल पुराना है। तब लड़के पर 3 लाख का जुर्माना लगाया गया था। लेकिन ताजा घटना से यह लगता है कि उस लड़की के परिवार वालें प्रेम प्रसंग को भूले नहीं थे और अब इस तरह बदला लिया।