गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, 1200 से ज़यादा लोग सवार थे, दर्जनों जख्मी

जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के पांच से छह डिब्बे पटरी से उतरे और ट्रैक के पास ही पलट गए। इस घटना में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके अलावा कुछ और लोगों के घायल होने की भी बात सामने आई है। इस बीच एक यात्री ने कहा है कि ट्रेन में अचानक से एक झटका लगा, जिसके बाद डिब्बे पलट गए। यात्री ने कई लोगों की मौत की आशंका भी जताई।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में ट्रेन हादसा हो गया। हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर हैं, हालांकि अभी रेलवे की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। गुवाहाटी से बीकानेर जा रही बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई। दरअसल, बीकानेर-गुवाहाटी ( 15633 ) एक्स्प्रेस बंगाल की उत्तर भाग में मैनागुरी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई है। ट्रेन गुवाहाटी से पटना जा रही थी।

भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी किया। बताया गया है कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्सप्रेस के कम से कम दर्जन भर डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं। कई लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। भारतीय रेलवे की ओर से गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर – 03612731622, 03612731623 जारी किया गया है।

सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है। हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है।

घटना गुरुवार को शाम करीब 4 बजे के आसपास हुई है। ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं। इनमें से एक डिब्बा पानी में जा गिरा है। टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका है और फिलहाल बचाव राहत कार्य जारी है। यह हादसा शाम के पांच बजे के आसपास हुआ है। खबरों के मुताबिक स्लीपर कोच पटरी से उतर गए हैं। कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है। आसपास के अस्पतालों में व्यवस्था की जा रही है।