गुजरात : गरबा कार्यक्रम में शामिल हुआ दलित युवक तो पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

गुजरात | रविवार को गुजरात के आणंद जिले में एक गरबा आयोजन में शामिल होने पर एक समूह ने कथित तौर पर एक 19 वर्षीय दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह घटना तड़के करीब चार बजे के करीब हुई।
पुलिस ने इस घटना के संबंध में दायर शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि जयेश सोलंकी, उसका रिश्तेदार प्रकाश सोलंकी और दो अन्य दलित व्यक्ति
भद्रानिया गांव में एक मंदिर के बगल में स्थित घर के पास बैठे थे। तभी एक शख्स ने ‘‘उनकी जाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की’’।

भद्रान पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने कहा कि दलितों को ‘‘गरबा देखने का अधिकार नहीं है। उसने जातिवादी टिप्पणी की और कुछ लोगों को मौके पर आने को कहा।’’ अधिकारी ने कहा कि अगड़ी जाति के लोगों ने कथित तौर पर दलितों की पिटाई की और जयेश का सिर एक दीवार पर दे मार। जयेश को करमसाड में एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने आठ लोगों के खिलाफ हत्या और ज्यादती निरोधक अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है।’’ पुलिस उपाधीक्षक (अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ) ए एम पटेल ने कहा कि यह पूर्व-नियोजित हमला नहीं लगता।