गुजरात: BJP की पहली लिस्ट में 70 में से 12 पाटीदार, कई नए चेहरों को भी मौका

70 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में 12 उम्मीदवार पाटीदार हैं गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से राज्य में पाटीदार आरक्षण को लेकर आंदोलन चल रहे हैं आंदोलन के कारण ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुजरात चुनाव में एक अहम चेहरा उभर कर आए हैं हार्दिक पटेल चुनाव में कांग्रेस का साथ दे सकते हैं यही कारण है कि बीजेपी पाटीदारों को लेकर काफी सोच समझ कर अपना कदम आगे बढ़ा रही है।
भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है शुक्रवार को बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की इस लिस्ट में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतु भाई वाघानी के नाम शामिल हैं।

बीजेपी ने कई मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है साथ ही कांग्रेस से बीजेपी में आए कई नेताओं को भी टिकट दिया गया है बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में कांग्रेस से बीजेपी में आए राघव पटेल रामजी परमार मानसी चौहान सीके राउजी को टिकट दिया गया है।
राघव पटेल – जामनगर ग्रामीण
रामजी परमार – ठासरा

मानसी चौहान – बालासिनोर
सीके राउजी – गोधरा
दिलीप संधानी – धारी
जारी की गई लिस्ट में दोनों चरणों के लिए थोड़े-थोड़े उम्मीदवारों के नाम हैं इनमें ऐसी सीटों को लाया गया है जिसपर कोई विवाद की गुंजाइश नहीं थी पार्टी ने पहले चरण के 58 उम्मीदवार दूसरे चरण के 12 उम्मीदवार घोषित किए हैं।
बीजेपी ने अपनी इस लिस्ट में कई नए चेहरों को भी मौका दिया है इस लिस्ट में IPS पीसी बरांडा को भिलोडा से टिकट दिया गया है वह पहली बार चुनाव लड़ेंगे दिलीप संधानी को धारी बढ़वान से धनजीभाई पटेल को टिकट दिया गया है अभी तक निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार केतन ईमानदार इस बार बीजेपी की तरफ से अपनी किस्मत आजमाएंगे उन्हें वडोदरा से टिकट दिया गया है।
गौरतलब है कि गुजरात में पहले चरण के 19 जिलों की 89 सीटों के नामांकन की अंतिम तारीख 21 नवंबर है इसलिए बीजेपी के पास अभी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने के लिए समय है वहीं दूसरे चरण के 93 सीटों के नामांकन की अंतिम तारीख 27 नवंबर है।