GST से छोटे व्यापारियो को झेलना पड़ेगा भारी नुकसान : पी.चिंदबरम

नई दिल्ली | पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी पर गंभीर सवाल उठाए हैं। चिदंबरम ने कहा है कि लागू किया गया बिल ओरिजनल जीएसटी बिल नहीं है जिसे पहले विशेषज्ञों ने ड्राफ्ट किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि इस जीएसटी से महंगाई पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा चिदंबरम ने टिप्पणी करते हुए व्यापारियों को होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी है।उनका कहना है कि छोटे और मीडियम स्केल के ट्रेडर्स को लागू किए गए जीएसटी की वजह से भारी नुकसान झेलना पड़ेगा।
बता दें कि 30 जून रात 12 बजे लागू हुए जीएसटी का देश की सबसे बड़ी पुरानी पार्टी कांग्रेस ने इस मध्यरात्रि आयोजन का बहिष्कार किया। हालांकि ये जानकर हैरानी हुई कि पूरी कांग्रेस पार्टी के इस आयोजन से दूर होने के बाद भी पार्टी का एक सांसद संसद में मौजूद था।
मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी का कांग्रेस ये कहकर विरोध जताती रही है कि ये जीएसटी ओरिजनल नहीं है। बता दें कि 30 जून रात 12 बजे लागू हुए जीएसटी का देश की सबसे बड़ी पुरानी पार्टी कांग्रेस ने इस मध्यरात्रि आयोजन का बहिष्कार किया। हालांकि ये जानकर हैरानी हुई कि पूरी कांग्रेस पार्टी के इस आयोजन से दूर होने के बाद भी पार्टी का एक सांसद संसद में मौजूद था।