गौरखपुर में गरजे RLD जयंत, बोले- ‘मोदी बताएं किस चौराहे पर देंगे हिसाब’

राशिद अकेला/गोरखपुर । सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय लोकदल के युवराज जयंत चौधरी किसानों और मजदूरों के मुद्दे पर प्रदेश की योगी सरकार के साथ साथ केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर गरजे । योगी के गढ़ में जयंत चौधरी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा । पश्चिम से दूर पूर्वांचल की राजनीति का केंद्र कहे जाने वाले गोरखपुर में हजारों की संख्या में रालोद कार्यकर्ताओं और किसानों ने किसान मजदूर स्वाभिमान रैली में पहुंचकर किसान राजनीति और रालोद की मजबूती के संकेत दे दिए हैं । नई दिल्ली से गोरखपुर हवाई यात्रा से पहुंचे जयंत का सैंकड़ो नौजवानों ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया ।

तारामंडल रोड पर सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित किसान-मजदूर स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए रालोद युवराज जयंत चौधरी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से जनता परेशान है लेकिन भाजपा और केंद्र सरकार लगतार झूठ बोल रही है । मोदी सरकार राजनीति के केन्द्रीयकरण में जुटी हुई है लेकिन कोई भी दल आगे आकर बोलने को तैयार नही है । उन्होंने कहा कि जनता ही मेरे लिए अच्छा जीवन है ।

पीएम मोदी के झूठे और खोखले वायदों पर जयंत चौधरी ने बड़ा हमला बोला । जयंत ने कहा कि पीएम मोदी ने चौराहे पर हिसाब देने का वायदा किया था , अब पीएम बताएं कि किस चौराहे पर वो जनता को हिसाब देंगे ? उन्होंने कहा कि बेरोजगारी बड़ी है, व्यापारी और छोटे कारोबारी बर्बादी की कगार पर हैं , किसान बर्बाद है लेकिन फिर भी मोदी सरकार झूठ बोल रही है । उन्होंने कहा कि टोपी, पायजामा, दाढ़ी, तिलक के आधार पर लोगो को बांटना गलत है , यह समाज को खोखला कर रहा है । भाजपा धर्म और जाति में लोगो को गुमराह कर मुद्दों से ध्यान भटका रही है । जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा ने पश्चिम में बार बेंच के नाम पर लोगो को गुमराह किया , सस्ते और सुलभ न्याय के लिए पश्चिम सहित पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भी हाईकोर्ट की बेंच बननी चाहिए ।

उन्होंने भाजपा सरकार के अन्याय के खिलाफ नौजवानों, किसानों और आम लोगो से आगे आने का आव्हान किया और कहा कि अन्याय किसी पर हो हमको उसके खिलाफ मिलकर आवाज़ उठानी होगी । उन्होंने कहा कि आमजन के खिलाफ सरकार और राजनैतिक दल गलत करें ,उन्हें धोखा दे तो आपको उन्हे दंड देना होगा । उन्होंने कहा कि भाजपा को वोट के माध्यम से दंड देकर उखाड़ फेंकिए , सत्ता से बेदखल करिये ।
रालोद युवराज के अभिनंदन के लिए गोरखपुर में हजारों की संख्या में लोगो ने आकर रालोद के पूर्वांचल में बढ़ते जनाधार का संकेत दे दिया है । किसान-मजदूर स्वाभिमान रैली को रालोद के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मसूद अहमद, पूर्व मंत्री वंशनारायण पटेल, पूर्वी जोन के अध्यक्ष गंगा सिंह सेन्थवार, किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष राममेहर सिंह, युवा अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने भी संबोधित किया । इस अवसर पर अलीगढ़ से छात्र नेता जियाउर्रहमान, आईटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजा ऐश्वर्य राज सिंह, सच्चिदानन्द, बबिता शुक्ला सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।