अलीगढ़ में मतदाता जागरूकता मशाल रैली में आग से झुलसी पांच छात्राएं, जिला अस्पताल में भर्ती

अलीगढ़। यहां मतदाता जागरूकता मशाल रैली के दौरान हादसा हो गया. इस दौरान मशाल की आग से पांच छात्रांए बुरी तरह झुलस गयीं। अलीगढ़ में मतदाता जागरूकता मशाल रैली के दौरान मशाल में से वैक्स छात्राओं पर गिर गया। इससे पांच छात्राएं आग की चपेट में आ गयी गईं। एक छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना थाना गभाना के वीरपुरा इलाके की है. झुलसी छात्राओं का इलाज मलखान सिंह जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

पूरे जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिलाधिकारी ने मशाल लेकर मैराथन दौड़ का शुक्रवार को आगाज किया। हर तहसील और गांव में इस मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी शामिल किया गया। वहीं थाना गभाना के वीरपुरा इलाके में भी स्कूली बच्चों को इस मशाल रैली में शामिल किया गया। इस दौरान मशाल का वैक्स छात्राओं पर गिर गया और वो आग से बुरी तरह झुलस गयीं।

इनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्राओं का इलाज मलखान सिंह जिला अस्पताल अलीगढ़ में किया जा रहा है. मीडिया के पहुंचने पर डाक्टरों ने दरवाजा बंद कर लिया और अंदर घुसने नहीं दिया।

गौतलब रहे कि अलीगढ़ के जवां ब्लॉक के पोथी गांव से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम सेल्वा कुमारी जे ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस बड़ी मशाल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह मशाल रैली जनपद के 9 केंद्रों का सफर तय करेगी। इस मशाल रैली के जरिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज कराने की कोशिश की जा रही है।

चुनाव आयोग यूपी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम करवा रहा है। शुक्रवार को जिले के नौ मार्गों से एक साथ विशाल रैली का आयोजन किया गया।