लखनऊ में CM योगी को बदनाम करने की साजिश की FIR दर्ज, कई ट्विटर अकाउंट पर होगी कार्यवाही

लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक फर्जी बयान सोशल मीडिया पर वायरल कर उन्हें बदनाम करने की साजिश का खुलासा हुआ है। लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली की नरही चौकी के प्रभारी सब-इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार सिंह की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। इस वायरल मैसेज में एक स्क्रीन शॉट लगाकर उसमें मुख्यमंत्री को विवादित बयान देते दिखाया गया है। यह स्क्रीनशॉट फर्जी पाए जाने पर पुलिस ने फेसबुक यूजर मुन्ना यादव के खिलाफ 11 धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। जातीय उन्माद फैलाने की कोशिशों पर खुफिया एजेंसियां सतर्क हैं। सोशल मीडिया की निगरानी बढ़ा दी गई है।

अलग-अलग ट्वीटर यूजर के खिलाफ कार्रवाई-
सोशल मीडिया पर किसी भी समुदाय के लिये टिप्पणी, भ्रामक और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ पुलिस ने और सख्ती शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मड़ियांव पुलिस ने अलग-अलग पांच ट्वीटर यूजर के खिलाफ मुकदमे दर्ज किये हैं। इसमें पहला मुकदमा ट्वीटर यूजर @Azharshaikh851 के खिलाफ लिखा गया। इस यूजर ने सीएम योगी पर बेहद आपत्तिजनक शब्द लिखे थे। इसी तरह ट्वीटर यूजर @naaz1234567 ने अपने ट्वीटर एकाउन्ट पर कोरोना बीमारी से जुड़ी भ्रामक बातें लिखी। इसके खिलाफ सब इंस्पेक्टर विनोद सिंह ने एफआईआर लिखायी। ट्वीटर यूजर @Ayaankh930033328 ने एक विशेष समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी। इसी तरह ट्वीटर यूजर @fuuckrum ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ विवादित बातें लिखी। मडियांव इंस्पेक्टर विपिन सिंह ने बताया कि इन सबके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि साइबर सेल की टीम ऐसे विवादित ट्वीट पर नजर रखी है। इस तरह से समुदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी अथवा ऐसा कोई भी बयान जिसके प्रसारित होने पर शांति भंग होने की आशंका होगी, उस पर कार्रवाई की जायेगी।

दंगे की साजिश कर रहे विपक्षी दल-
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विपक्ष को विकास अच्छा नहीं लग रहा है। वह देश और प्रदेश में जातीय व सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहता है। उन्होंने कहा कि दंगों की आड़ में विपक्ष को सियासी रोटियां सेंकने का मौका मिलेगा और विकास रुकेगा। इसलिए विपक्षी दल नित नए षड्यंत्र करते रहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, हमें साजिशों के प्रति सतर्क रहते हुए विकास की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाना है। मुख्यमंत्री योगी रविवार को अपने आवास पर नौगांव-सादात (अमरोहा) विधानसभा उपचुनाव के संबंध में भाजपा के बूथ, मण्डल और सेक्टर पदाधिकारियों को वर्चुअल तरीके से संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा प्रारंभ से ही नर को नारायण और जनता को जनार्दन मान कर राष्ट्र सेवा के कार्य में समर्पित रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कई जनकल्याणकारी काम हुए हैं।
अपराध बर्दाश्त नहीं