सहारनपुर बवाल में बड़ी कार्यवाही, भीम आर्मी के महासचिव सहित 750 पर FIR

सहारनपुर । भीम आर्मी के नेता सहित 750 लोगों पर FIR दर्ज की गई है । कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव घुन्ना में मंगलवार को बाबा आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने के बाद हुए बवाल में पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया समेत करीब 750 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें करीब 104 को नामजद किया गया है।

सोमवार रात को शरारती तत्वों ने देहात कोतवाली के घुन्ना गांव में बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिसके विरोध में भीम आर्मी और ग्रामीणों ने दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे को जाम कर दिया था। घुन्ना गांव और नाजिरपुरा में जमकर हंगामा हुआ था। शाकुंभरी देवी के दर्शनों को जा रहे हजारों श्रद्धालु जाम में फंस गये थे। पुलिस अफसरों ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो आक्रोशित भीड़ ने उपद्रव शुरू कर दिया था। भीड़ ने पुलिस और श्रद्धालुओं पर पथराव किया था, जिसमें कई लोग घायल हो गये थे। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया। फोर्स तैनात कर पुलिस अफसरों ने घुन्ना गांव में ही डेरा डाल दिया। पीएसी बल गांव में तैनात कर दी गई।

पुलिस ने इंस्पेक्टर मुनेंद्र सिंह की तहरीर पर घुन्ना गांव में उपद्रव करने के आरोप में भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया निवासी रामनगर, नरेश पुत्र सिंगारू निवासी घुन्ना देहात कोतवाली समेत 78 लोग नामजद करते हुए 400 अज्ञात के खिलाफ उपद्रव, फायरिंग, तोड़फोड करने, बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालने, 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

नाजिरपुरा में जाम लगाकर प्रदर्शन करने, हंगामा करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। नाजिरपुरा में जाम लगाने वालों के खिलाफ एसओ जनकपुरी जितेंद्र की तहरीर पर 28 को नामजद करते हुए 250 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है ।