अपराध : हरदुआगंज में लापता किसान की गला घोंटकर हत्या

अलीगढ़| एक दिन पहले घर से दवा लेने निकले किसान की हरदुआगंज में करबला के पीछे खेत में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर परिजन भी पहुंच गए। पुलिस ने फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। गले पर मिले गहरे निशान से गला घोंटकर हत्या करने का अंदेशा जाहिर किया है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने किसी भी तरह की रंजिश से इनकार किया है।
हरदुआगंज थाना क्षेत्र के गांव मोरथल निवासी राजवीर सिंह (45) पुत्र रामलाल पेशे से किसान है। खेती करके ही अपने परिवार की गुजर बसर कर रहा था। शनिवार को सुबह वह घर से दवा लेने का कहकर हरदुआगंज आया था, लेकिन देर शाम तक वापस नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि सुबह परिजनों को करबला के पीछे एक खेत में राजवीर का शव मिल गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड को भी बुलाकर साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया गया। राजवीर के परिवार में पत्नी व छह बच्चे हैं, जिनमें दो बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि दो बेटे व दो बेटी अविवाहित हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। अब तक परिजनों की ओर से तहरीर नहीं दी गई है।
उधर हरदुआगंज इंस्पेक्टर डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गले पर निशान से स्पष्ट है कि गला घोंटकर हत्या की गई है। मौके से शराब की खाली बोतलें व नमकीन आदि भी मिली है। संभव है कि राजवीर अपने दोस्तों के साथ यहां बैठकर पार्टी की हो, इसी दौरान कहासुनी में घटना को अंजाम दिया गया। परिजनों से तहरीर मिलने का इंतजार है। पुलिस ने अपनी पड़ताल दो बिंदुओं पर शुरू कर दी हैकिसान की हत्या गला घोंटकर ही की गई है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में पुलिस का अंदेशा सही निकला है। पुलिस ने भी इसी को आधार बनाते हुए पूछताछ शुरू कर दी थी। कई संदिग्धों के साथ परिजनों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।करीबियों पर भी पुलिस को शक किसान राजवीर की हत्या में करीबियों पर भी पुलिस शक जाहिर कर रही है। पुलिस व आमजन से पहले परिजन कैसे शव तक पहले पहुंच गए इस बिंदु के साथ ही और भी कई पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। हालांकि पुलिस को अभी परिवार की ओर से तहरीर मिलने का इंतजार है।घटना को लेकर परिजनों ने अब तक तहरीर नहीं दी है। किसान की हत्या का कारण जानने के लिए शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रिपोर्ट आने पर ही अगली कार्रवाई होगी। फिलहाल पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू कर दी है। जल्द ही हत्यारे दबोच लिए जाएंगे।