केजरीवाल का बड़ा ऐलान : कोरोना मरीजों की सेवा में जान गंवाने वाले डॉक्टर-नर्स और सफाई कर्मी के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को ऐलान किया कि दिल्ली में यदि कोरोना वायरस रोगियों के इलाज और सेवा के दौरान किसी डॉक्टर,नर्स या स्वच्छता कर्मचारी की मौत होती है तो उनके परिवार को उनकी सेवा के रूप में 1 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। चाहे वो सरकारी कर्मचारी हों या फिर निजी क्षेत्र के इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, पुलिस आयुक्त और अन्य अधिकारियों के साथ दैनिक वीडियो कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में चिकित्सा तैयारियों, जरूरी चिकित्सा उपकरण, डिस्चार्ज गाइडलाइन, गैर-अस्पताल आइसोलेशन और क्वारंटाइन एवं लॉकडाउन को लागू करने के उपायों की समीक्षा की।

उपराज्यपाल ने संक्रमण वाले क्षेत्रों, क्वारंटाइन सेंटर्स, सार्वजनिक स्थानों को सैनेटाइज करने के लिए फायर ब्रिगेड का उपयोग करने की सलाह दी। उपराज्यपाल ने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इस बीमारी की रोकथाम के लिए उपाय करें।