पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा गिरफ्तार, जाँच में जुटी एजेंसियां

मेरठ | पाकिस्‍तान के लिए जासूसी में पकड़ा गया पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा के अपनी पत्‍नी नेहा से अच्‍छे रिश्‍ते नहीं थे। वह अपनी पत्‍नी से अलग रहता था। इसके बावजूद गुजरात के हैंडलर ने कई बार सौरभ और नेहा के खातों में रकम भेजी। अब सुरक्षा एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर जासूसी के इस खेल में सौरभ के अलावा उसकी पत्‍नी की क्‍या भूमिका थी।

एजेंसियों ने पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा के और उसकी पत्नी नेहा सिंह के बैंक खातों की भी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। दोनों के खातों में गुजरात के हैंडलर ने कई बार रकम भेजी थी। सौरभ शर्मा हापुड़ जिले में बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के बिहुनी गांव का रहने वाला है। उसकी पत्नी पूजा सिंह मेरठ में रुड़की रोड पर हरी अपार्टमेंट में रहती है। हालांकि, यूपी एटीएस ने फिलहाल सौरभ और गुजरात में गोधरा के हैंडलर अनस गितैली को गिरफ्तार किया है। नेहा की भूमिका पर जांच जारी है।

सूत्रों ने बताया, नेहा का सौरभ से लंबे वक्त से विवाद चल रहा है। ऐसे में पति-पत्नी अलग-अलग रह रहे हैं। सूचना यह भी है कि नेहा ने दूसरी शादी कर ली है, लेकिन इसकी आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। नेहा के खाते में तीन से चार बार रकम आई है। नेहा को इसकी कितनी जानकारी है, यह बात सुरक्षा एजेंसियां जानने में जुटी हैं।

रिमांड में खुलेंगे राज-
एटीएस को आईएसआई हैंडलर अनित गितैली व पूर्व फौजी सौरभ शर्मा का एक हफ्ते का रिमांड कोर्ट से मिल गया है। इस दौरान दोनों से विस्तृत पूछताछ होगी। उप्र में उनके कौन-कौन साथी हैं, अब तक उन्होंने क्या-क्या सूचनाएं भेजी हैं, किस तरह काम करते थे…आदि बिंदुओं पर जानकारी हासिल होने की उम्मीद एटीएस को है। एटीएस सौरभ को लेकर पुन: हापुड़ या मेरठ आ सकती है।