एकता कपूर ने माता-पिता को समर्पित किया पद्मश्री सम्मान, बोलीं- मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद

मुंबई । टेलीविजन क्वीन एकता कपूर को सोमवार को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री से सम्मानित किया गया। एकता को यह पुरस्कार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रदान किया। एकता को यह पुरस्कार फिल्म और डिजिटल प्लेटफॉर्म में उनके अहम योगदान के लिए मिला है। इस दौरान एकता कपूर के साथ उनके पिता जितेंद्र मौजूद थे। एकता ने पद्मश्री मिलने के बाद एक साथ कई ट्वीट किए। इस दौरान उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया और अपने पुरस्कार को अपनी मां शोभा और पिता जितेंद्र को समर्पित किया।

एकता ने ट्वीट कर लिखा-‘परफॉर्मिंग आर्ट्स के क्षेत्र में मेरे विनम्र योगदान के लिए चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्राप्त करना सम्मान की बात है। यह एक अविश्वसनीय क्षण है और बड़े गर्व की बात है। मैं सम्मान के इस बैज को अपनी ताकत के दो स्तंभ-मेरी मां और पापा को समर्पित करना चाहती हूं।

उन्होंने पूरे मन से मुझ पर विश्वास किया और आज जो मैं हूं, यह उनकी वजह से है। मैं सच में मुझे मिलने वाले प्यार और प्रशंसा से अभिभूत हूं। मैं अपने परिवार, दोस्तों, बालाजी टेलीफिल्म्स में अपनी टीम और सबसे महत्वपूर्ण दर्शकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं हमेशा इससे बेहतर करूंगी, मानदंडों को चुनौती दूंगी, प्रतिभाओं को एक ऐसा मंच दूंगी जिसके वे सच में हकदार हैं और गर्व के साथ उस देश के लिए कुछ करूंगी जिसने मेरी महत्वाकांक्षा और सपनों को पहचान दी है।’

उल्लेखनीय है, एकता कपूर मनोरंजन जगत का बड़ा नाम हैं। एकता ने साल 1994 में पिता के सहयोग से खुद के प्रोडक्शन बिजनेस की शुरुआत की, जिसका नाम बालाजी टेलीफिल्म्स रखा गया। साल 1995 में बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले बनी पहले धारावाहिक ‘पड़ोसन’ का निर्माण हुआ। यह एक कॉमेडी धारावाहिक था, जिसका प्रसारण दूरदर्शन पर हुआ। इसके बाद एकता ने कई धारावाहिकों का निर्माण किया जिसमें हम पांच, कुटुंब, कसौटी जिंदगी की, कसम से, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, कुमकुम भाग्य आदि शामिल हैं। साल 2001 में एकता ने फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता से’ बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद एकता ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दीं जिसमें कुछ तो है, लव सेक्स और धोखा, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, शोर इन द सिटी, द डर्टी पिक्चर, लुटेरा, उड़ता पंजाब, ड्रीम गर्ल आदि शामिल हैं।