AMU से जसीम मोहम्मद ने की अडाणी ग्रुप के चेयरमैन को विजिटिंग प्रोफ़ेसर बनाने और डीलिट् की उपाधि देने की मांग

अलीगढ | अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अडानी ग्रुप के अध्यक्ष को डीलिट् की उपाधि देने की मांग उठी है | पीएम मोदी पर कई किताब लिख चुके चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता और अमुवि के पूर्व मीडिया सलाहकार जसीम मोहम्मद ने कुलपति से साथ ही अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम शांतिलाल अडाणी को एएमयू में विजिटिंग प्रोफ़ेसर बनाने की भी मांग की है | जसीम मोहम्मद द्वारा कुलपति को लिखा यह पात्र अब वायरल हो रहा है |

पढ़िए जसीम ने कुलपति को लिखे पत्र में क्या कहा-

”कुलपति महोदय, जय हिन्द ! भारत आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में विश्वगुरु बनने जा रहा है। ऐसे समय में जब भारत के मुख्य व्यावसायिक घरो का भी बहुमूल्य योगदान रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी अपने स्थापना के सोच से भी पहले से देश को जोड़ने का काम को अंजाम देते आए हैं और आगे भी देश सेवा करती रहेगी। महोदय, श्री गौतम शांतिलाल अदाणी जी का जन्म २४ जून १९६२ में अहमदाबाद, गुजरात में हुआ। १९८८ में श्री अदाणी जी ने अदाणी ग्रूप को स्थापना की और आज राष्ट्र सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं।

महोदय, आप एएमयू के अकादमिक काउन्सिल के अध्यक्ष भी हैं और इस नाते आपसे निवेदन करना चाहता हूँ की एएमयू की छात्र छात्राओं को शिक्षा में व्यावसायिक गुणबत्ता लाने और छात्रों में राष्ट्र सेवा की भावना को बढ़ावा देने हेतु अदाणी ग्रूप के अध्यक्ष श्री गौतम शांतिलाल अदाणी जी को ए॰एम॰यू॰ की दीक्षांत समारोह में डी॰ लिट० उपाधि देने और एएमयू में विज़िटिंग प्रोफ़ेसर बनाने की निमंत्रण के भेजने का प्रस्ताव के लिए आग्रह करता हूँ। श्री गौतम अदाणी जी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़ने से ए॰एम॰यू॰ और छात्र छात्राओं को फ़ायदा पहुँचेगा, कैम्पस पलसेमेण्ट बढ़ेगा ऐसा मै समझता हूँ।
महोदय, मै एएमयू के दानदाता, पुरातन छात्र और पूर्व मीडिया सलाहकार होने के नाते ए॰एम॰यू॰ को विश्व में अपना स्थान बनाने के लिए हमेशा सोचता हूँ और कार्य करता भी हूँ। आशा करता हूँ, आपके द्वारा मेरा ये प्रस्ताव पे विचार किया जाएगा। धन्यवाद।