DCW वॉलंटियर मामला: अब वीडियो मिला , जिसमें पुलिस वालों की पिटाई हो रही है

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने आरोप लगाया है कि दिल्ली महिला आयोग की वॉलंटियर के साथ मारपीट से पहले शराब माफिया ने पुलिस वालों के साथ भी मारपीट की थी। आयोग को एक वीडियो मिला है, जिसमें पुलिस वालों की पिटाई हो रही है। दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति जय हिंद का कहना है कि उसी इलाके के किसी शख्स ने मुझे यह वीडियो भेजा है जिसमें शराब माफिया पुलिस वालों की पिटाई कर रहे हैं। बुधवार की रात को हमारी टीम ने नरेला में एक घर में गैरकानूनी शराब के लिए छापा मारा था और पुलिस ने शराब जब्त की थी। उस दौरान हमारे साथ जो महिला कॉन्स्टेबल थीं, उन्हें इस वीडियो में बाल खींचकर, डंडों से पीटा जा रहा है। बाकी पुलिस वालों को भी पीटा जा रहा है।

स्वाति का कहना है कि जब हमने नरेला में शराब पकड़वाई थी। उसके बाद हम निकल गए थे। जब पुलिस कुछ अपराधियों को थाने ले जा रही थी, तो फरार अपराधियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। महिला कॉन्स्टेबल को बेरहमी से पीटा गया और पुलिस की गाड़ी पर डंडे मारे गए। इतनी गुंडागर्दी से पता चलता है कि पुलिस का डर नहीं बल्कि पुलिस को डरा रखा है। स्वाति ने कहा कि जिन लोगों ने पुलिस की यह गत बनाई है, उन्होंने हमारी कार्यकर्ता का क्या हाल किया होगा, इससे समझा जा सकता है। अगर उसी रात पुलिस सख्ती दिखाती, इन गुंडों को पकड़ जेल में डालती तो अगले दिन इस वॉलंटियर को मारने की इन बदमाशों की हिम्मत ना होती।

अस्पताल में एडमिट महिला ने बताया, हमारे मोहल्ला नशे के हवाले हो रहा है, वो भी पुलिस के सामने। घरों में शराब बिकती है। बाहर से भी लोग लेने आते हैं। शराबी घूमते रहते हैं। इलाके में एमसीडी पार्क हैं, जहां शाम होते हुए शराबियों का अड्डा जम जाता है। शराब पीकर हंगामा, लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ आम बात हो गई है। मैं इसी नशे के खिलाफ आवाज उठा रही थी और इसी की सजा मुझे दी गई। महिला ने बताया, गुरुवार दोपहर को वे मुझे पीटते हुए खींचकर ले गए। मेरा सारे कपड़े फाड़ दिए और मुझे मारते रहे। वे मुझे अपने घर ले गए, मुझे रॉड से मारा गया, विडियो बनाया। महिला ने बताया, पीटने वालों ने यह भी कहा कि वे स्वाति जय हिंद के घर जाकर उनका भी यही हाल करेंगे। महिला का कहना है कि इससे पहले भी उन लोगों को शराब माफिया ने धमकाया है। स्वाति का कहना है कि वो बहुत बहादुर महिला है। हमने उनसे उस रात मुंह ढककर साथ चलने को कहा था, मगर उन्होंने कहा, मैं क्यों मुंह छुपाऊं, उन्हें छिपाना चाहिए।

दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि दिल्ली के हर इलाके से उन्हें घरों से गैरकानूनी शराब बेचने की शिकायतें मिलती हैं, जिस वजह से इलाके का माहौल खराब रहता है। स्वाति के मुताबिक खबर मिली है कि त्रिलोकपुरी, मजनू का टीला, संगम विहार, मदनपुरी, तिलक नगर, जहांगीरपुरी समेत कई इलाके में शराब बिक रही है। जेजे कॉलोनी, पुनर्वास कॉलोनी, अनधिकृत बस्तियों सब जगह गैरकानूनी शराब बिक रही हैं। साथ ही ड्रग्स भी आराम से बिक रही है और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है।